DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह भाजपा में हुए शामिल

पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह भाजपा में हुए शामिल

पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह आज भाजपा में शामिल हो गए और कहा कि देश में राष्ट्रवादी विकल्प केवल यही पार्टी दे सकती है।
   
सिंह ने भाजपा मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह की उपस्थिति में आयोजित एक समरोह में मुख्य विपक्षी दल की सदस्यता ग्रहण करने के बाद कहा कि देश को आज एक ऐसी सरकार की जरूरत है जो राष्ट्रवादी कार्य कर सके, ताकतवर हो और राष्ट्रहित में फैसले कर सके और ऐसा भाजपा की नेतृत्व वाली सरकार ही कर सकती है। उन्होंने कहा कि वह दिन अब दूर नहीं जब भाजपा के नेतृत्व में राष्ट्रवादी विकल्प देने वाली सरकार बनेगी।
  
भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने जनरल सिंह सहित कई अन्य पूर्व सैनिकों का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और लालकष्ण आडवाणी सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के आर्शीवाद से बहुत सोच समझ कर नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है। उन्होंने दावा किया कि मोदी के नेतत्व में बनने वाली सरकार किसी भी देश और शक्ति को भारत की सुरक्षा से खेलने की इजाजत नहीं देने देगी।
   
मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर उन्होंने दावा किया कि सेना का आधुनिकीकरण किया जाएगा और रक्षा खरीद में पूरी पारदर्शिता का तंत्र स्थापित होगा भाजपा अध्यक्ष ने घोषणा की कि मोदी के नेतत्व में अगली सरकार बनने पर पूर्व सैनिक कल्याण आयोग गठित किया जाएगा और देश के लिए जान देने वाले शहीदों की याद में दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक बनाया जाएगा।
   
सेना में रहते जनरल सिंह का सरकार के साथ आयु विवाद काफी समय तक चला था और वह इस मामले में सरकार को उच्चतम न्यायालय तक ले गए थे। वह पहले सेना प्रमुख हैं जो अपने आयु विवाद में सरकार को अदालत ले गए, हालांकि शीर्ष अदालत ने सरकार के पक्ष में निर्णय दिया।
   
सेना से पिछले साल अक्टूबर में सेवानिवृत्त होने के बाद उन्होंने सरकार के प्रति आलोचनात्मक रुख अख्तियार करते हुए सेवा काल में उनके लिए परेशानियां खड़ी करने का अफसरशाही और प्रधानमंत्री कार्यालय पर आरोप लगाया। जनरल ने कुछ महीने पहले हरियाणा के रेवाड़ी में पूर्व सैनिकों की एक रैली में मोदी के साथ मंच साझा किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह भाजपा में हुए शामिल