DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिद्धू की बढ़त कायम, गौरव गिल ने छोड़ा मुकाबला

सिद्धू की बढ़त कायम, गौरव गिल ने छोड़ा मुकाबला

चंडीगढ के सन्नी सिद्धू ने 12वीं मारुति सुजुकी डेजर्ट स्टार्म रैली में अपनी श्रेष्ठता बनाए रखते हुए रैली के चौथे चरण में शुक्रवार को अपनी बढ़त कायम रखी जबकि गौरव गिल ने दो बार पेनल्टी मिलने के विरोध में रेस को ही छोड़ दिया।
      
चौथे चरण की समाप्ति के बाद सिद्धू 12 मिनट 10.44 सेकेंड की पेनल्टी के साथ बढ़त पर बने हुए हैं। उनकी ठीक पीछे दिल्ली के संदीप शर्मा चल रहे हैं जिनके पास 12 मिनट 26.09 सेकेंड की पेनल्टी है। तीसरे नंबर अमर तेजपाल बुआल हैं जिन पर 12 मिनट 31.49 सेकेंड की पेनल्टी है।
      
रैली का चौथा चरण जोसलमेर से बीकानेर तक आयोजित हुआ जिसमें कुल 150 किमी के दो विशेष चरण बनाए गए। पहला चरण बाप से नोखरा तक 44 किमी का था। नोखरा थार रेगिस्तान का हिस्सा है। दूसरा चरण बुधान से पिलाप के बीच 106 किमी का था। 
       
इस बीच सरदारशहर में गत 24 फरवरी की रात को पहला चरण पूरा करने में विफल रहे गौरव गिल ने दो बार पेनल्टी मिलने के विरोध में मुकाबला छोड़ देने का फैसला किया है। गिल अपनी गाड़ी में मैकेनिकल खराबी के कारण पहला चरण पूरा नहीं कर पाए थे। इस बात के लिए उन्हें पहले पेनल्टी दी गई और फिर एक और पेनल्टी दी गई।

जिसके विरोध में उन्होंने मुकाबला छोड़ दिया। रैली मोटो में बेंगलुरू के सी एस संतोष आठ मिनट 55.49 सेकेंड की पेनल्टी के साथ अपनी बढ़त को मजबूत किए हुए हैं। ऑस्ट्रिया के 55 वर्षीय हेल्मुट फ्रावालनर नौ मिनट 29.52 सेकेंड की पेनल्टी के साथ दूसरे स्थान पर हैं जबकि त्रिविक्रम सिंह राठोर चौथे चरण की समाप्ति पर
चौथे स्थान पर खिसक गए। सुरेश दस मिनट 40.47 सेकेंड मिनट की पेनल्टी के साथ तीसरे स्थान पर आ गए है। राठोर की दस मिनट 46.40 सेकेंड की पेनल्टी है।
      
रैली के एंड्योर वर्ग में टीम मारुति के तीन ड्राइवर सतीश गोपालकृष्णन, प्रताप ठाकुर दूसरे और आशीष बुधिया तीसरे नंबर पर हैं। जबकि सोमदेव चंदा दूसरे से चौथे स्थान पर खिसक गए हैं। एकसप्लोर वर्ग में टीम मारूति के राजेश चालना पहले और उनके टीम साथी संजय टकाले तीसरे स्थान पर हैं। नितिन यादव दूसरे स्थान पर हैं। रैली अपने आखिरी चरण में है और इसका समापन शनिवार को जयपुर में होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सिद्धू की बढ़त कायम, गौरव गिल ने छोड़ा मुकाबला