फोटो गैलरी

Hindi Newsयूक्रेन मामले पर आज संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक

यूक्रेन मामले पर आज संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक

यूक्रेन में पल पल बदल रही गतिविधियों के बारे में राय मशविरा के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने एक संक्षिप्त बैठक की।     अधिकारियों ने कल बताया कि लिथुआनिया के अनुरोध पर इस...

यूक्रेन मामले पर आज संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक
एजेंसीSat, 01 Mar 2014 12:52 PM
ऐप पर पढ़ें

यूक्रेन में पल पल बदल रही गतिविधियों के बारे में राय मशविरा के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने एक संक्षिप्त बैठक की।
   
अधिकारियों ने कल बताया कि लिथुआनिया के अनुरोध पर इस बैठक का आयोजन किया गया, जिसने (रोटेटिंग नीति के तहत) परिषद की अध्यक्षता की। यूक्रेन के दूत यूरी सेरजेयेव ने कहा कि क्रीमिया में रूस की बढती सैन्य मौजूदगी क्षेत्र में सुरक्षा, शांति और क्षेत्रीय अखंडता के लिए चुनौती है।
   
सुरक्षा परिषद की बैठक के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि यूक्रेन का मानना है कि रूस के सैनिक आक्रामक हैं और अलगाववाद व क्षड़प को बढाने की दिशा में कदम उठा रहा है।
   
उधर, यूक्रेन के एक अधिकारी ने अशांत क्रीमिया की राजधानी के निकट एक वायु प्रतिष्ठान में रूसी विमान के जरिए 2,000 संदिग्ध सैनिकों उतरने की बात कहते हुए मास्को पर सैन्य घुसपैठ का आरोप लगाया।
   
क्रीमिया में यूक्रेन के राष्ट्रपति के विशेष दूत सेरजी कुनितसीन ने कहा, सिंफरपोल के निकट ग्वारदेवस्कोव के एयरपोर्ट पर 13 रूसी विमान उतरे। हर विमान में 150 लोग सवार थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें