DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शिमला, मनाली में हिमपात

हिमाचल प्रदेश के पर्यटन स्थलों-शिमला और मनाली में शनिवार को बर्फ की चादर बिछ गई है, जिससे यहां का दृश्य मनोरम हो गया है। शहर में न्यूनतम तापमान एक डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच जाने से लोगों को बेहद ठंडक महसूस हो रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक, शिमला में चार सेंटीमीटर हिमपात हुआ और बारिश 21.8 मिलीमीटर दर्ज की गई है। कुल्लू जिले के मनाली में शनिवार से हिमपात हो रहा है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ''लाहौल एवं स्पीति, चंबा, मंडी, कुल्लू, किन्नौर, सिरमौर और शिमला जिले के ऊंचाई वाले स्थानों में पिछले दो दिनों से हल्का हिमपात हो रहा है।''

किन्नौर जिले के कल्पा में तीन सेंटीमीटर हिमपात हुआ है, यहां तापमान सामान्य से 3.6 डिग्री नीचे और मनाली में शून्य डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

शिमला की सीमा पर स्थित मशोब्रा में सात सेंटीमीटर हिमपात हुआ है और धर्मशाला में तापमान 6.6 डिग्री सेल्सियस और बारिश 3.4 मिलीमीटर दर्ज की गई है। चंबा जिले के भारमौर में सबसे अधिक ठंड महसूस की गई यहां न्यूनतम तापमान सामान्य से 9.1 डिग्री नीचे दर्ज किया गया है।

राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-22 पर बर्फ की मोटी चादर फैल जाने से राजधानी से 10 किलोमीटर दूर धाली से आगे यातायात प्रभावित हुआ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शिमला, मनाली में हिमपात