DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विशेष दर्जे की मांग को लेकर थाली बजाएंगे प्रदेशवासी

विशेष दर्जे की मांग को लेकर थाली बजाएंगे प्रदेशवासी

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर शनिवार शाम लोग अपने घरों से बाहर निकलकर पांच मिनट तक थाली बजाएंगे तथा रविवार को बिहार बंद रहेगा।

जनता दल (युनाइटेड) के बिहार इकाई के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने प्रदेशवासियों से दिल्ली तक बिहार के विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की आवाज पहुंचाने के लिए सात बजे शाम को घर से बाहर निकालकर थाली बजाने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर पूरा प्रदेश एकजुट है। उन्होंने बताया कि रविवार को इस मांग को लेकर बिहार बंद रहेगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में स्थापित महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने सत्याग्रह करेंगे और वहीं बैठेंगे। बच्चे सुबह विभिन्न स्थानों पर प्रभात फेरी निकालेंगे।

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर पांच मार्च से नीतीश 'संकल्प यात्रा' की शुरुआत करेंगे, वह पहले चरण में आठ मार्च तक विभिन्न जगहों पर प्रतिदिन औसतन तीन सभाएं करेंगे।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने और विशेष पैकेज की मांग को लेकर राज्य में रेल रोको आंदोलन किया था तथा इसी दिन जद (यू) ने मशाल जुलूस निकाल कर विशेष राज्य की मांग दोहराई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विशेष दर्जे की मांग को लेकर थाली बजाएंगे प्रदेशवासी