DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नरेंद्र मोदी के लिए वाराणसी सीट नहीं छोड़ना चाहते जोशी

नरेंद्र मोदी के लिए वाराणसी सीट नहीं छोड़ना चाहते जोशी

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी द्वारा जारी की गई पहली सूची में कई दिग्गजों के नाम शामिल किए गए हैं, लेकिन इसमें सबसे बड़ा पेंच खुद पार्टी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के चुनाव लड़ने की सीट को लेकर ही फंस गया है।

दरअसल मोदी के लिए वाराणसी की सीट को लेकर चर्चा है, लेकिन वाराणसी सीट से भाजपा के मौजूदा सांसद मुरली मनोहर जोशी अपनी सीट को नहीं छोड़ना चाह रहे हैं। भाजपा के लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के साथ ही कुछ सवाल भी खड़े होने लगे हैं। यह तमाम सवाल मोदी और जोशी के इर्द-गिर्द घूम रहे हैं।

दरअसल राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ मोदी को वाराणसी से चुनाव लड़वाने के मूड में है। लेकिन जोशी इसको लेकर नाखुश हैं। हालांकि चर्चा यह भी है कि संघ की बात को इनकार करने की हिम्मत फिलहाल कोई नहीं कर रहा है। ऐसे में जोशी को यदि सीट छोड़नी पड़ी, तो उनकी भी हालत कुछ लालकृष्ण आडवाणी की तरह हो जाएगी, जिन्हें नजरअंदाज कर मोदी को पीएम प्रत्याशी घोषित कर दिया गया था। इस मुद्दे पर उनकी नाराजगी सभी ने देखी।

वाराणसी सीट को लेकर भाजपा में भी भारी मतभेद है। सुषमा स्वराज के मुताबिक मोदी का वाराणसी से चुनाव लड़ना ठीक नही होगा। इसके लिए जोशी आडवाणी से भी मिल चुके हैं।

बहरहाल, पहली सूची में जिन लोगों का नाम शामिल है, उनमें भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी नागपुर से चुनाव लड़ेंगे। गोपीनाथ मुंडे बीड़ सीट से, किरीट सोमैया उत्तर-पूर्व मुंबई और दिलीप गांधी अहमदनगर सीट से चुनाव लड़ेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नरेंद्र मोदी के लिए वाराणसी सीट नहीं छोड़ना चाहते जोशी