DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

...चार मार्च तक पुलिस हिरासत में रहेंगे अब सहारा प्रमुख

...चार मार्च तक पुलिस हिरासत में रहेंगे अब सहारा प्रमुख

सहारा प्रमुख सुब्रत राय को शुक्रवार सुबह लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सात घंटे तक चले ड्रामे के बाद शाम को उन्हें कड़े विरोध के बीच मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट आनंद कुमार की अदालत में पेश किया गया। कोर्ट ने पुलिस की अर्जी पर सहारा प्रमुख को 4 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने राय को राहत न देते हुए गैर जमानती वारंट खारिज करने संबंधी याचिका खारिज कर दी थी। कोर्ट के आदेश के बावजूद निवेशकों के 20 हजार करोड़ रुपये नहीं लौटाने संबंधी कोर्ट की अवमानना के तीन मामलों में सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सुब्रत राय के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। गुरुवार को लखनऊ पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर पाई थी।

शुक्रवार को एक बार फिर पुलिस सुब्रत राय के घर पहुंची। पुलिस दल ने वारंट पर अमल करने की जानकारी दी। काफी देर मशक्कत के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि की। पुलिस  ने दावा किया कि उन्हें तीन बजे सीजेएम की कोर्ट में पेश करेगी। लेकिन शाम पांच बजे उन्हें कोर्ट ले जाया गया। कोर्ट ने उन्हें पुलिस हिरासत में भेजते हुए निर्देश दिए कि 4 मार्च को उन्हें सुप्रीम कोर्ट में पेश किया जाए।

मैं कहीं भागा नहीं। गुरुवार को मैं डॉक्टरों से मिलने गया था। मैं बिना शर्त सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का पालन करने को तैयार हूं। मैं जज से हाथ जोड़कर गुजारिश करता हूं कि कोर्ट चाहें तो मुङो 3 मार्च तक घर में ही नजरबंद कर दे, जहां मेरी मां गंभीर रूप से बीमार हैं।
-सुब्रत राय, सहारा समूह प्रमुख

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:...चार मार्च तक पुलिस हिरासत में रहेंगे अब सहारा प्रमुख