DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केंद्रीय मंत्री जयराम आज लगायेंगे ग्राम पंचायत के प्रतिनिधियों की

गुमला संवाददाता। केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश के एक मार्च को प्रदेश की राजधानी में राज्य भर के ग्राम पंचायत के प्रतिनिधियों की क्लास लगायेंगे। राजधानी में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में ग्राम पंचायत के मुखिया, पंचायत समिति सदस्य को पहुंचाने की जिम्मेवारी संबंधित जिलों के प्रशासन की होगी।

इस कार्यक्रम में आदिवासी बाहुल्य वाले अधिसूचित क्षेत्र के ग्राम प्रधान और पारंपरिक ग्राम प्रमुख भी भाग लेंगे। इस आशय का निर्देश दो दिन पूर्व राज्य के विभिन्न जिलों के उपायुक्त के साथ आयोजित वीडिओ कान्फ्रेंसिंग में दिया गया है। इस कार्यक्रम में गुमला जिले से दो हजार जनप्रतिनिधि भाग लेंगे। ग्राम पंचायत के प्रतिनिधियों के राज्यस्तरीय इस कार्यक्रम के बहाने केंद्रीय मंत्री आसन्न लोकसभा चुनाव में झारखंड में कांग्रेस की संभावनाओं को टटोलेंगे। इसलिए कार्यक्रम का स्वरूप प्रतियोगतिा के रूप में बनाया गया है।

उधर राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री के एन त्रिपाठी द्वारा आयोजित इस वीडिओ कान्फ्रेंसिंग में विभाग के सचवि अरुण, पंचायत राज सचवि केके खंडेलवाल, मनरेगा आयुक्त राहुल शर्मा ने भाग लिया। मौके पर ग्रामीण विकास मंत्री श्री त्रिपाठी ने कहा कि मनरेगा योजनाओं की साप्ताहिक समीक्षा होगी। उन्होंने ईएमएफएस पद्धति से भुगतान नहीं करें।

अन्यथा अप्रैल के बाद इस पद्धति से भुगतान नहीं करने वाले जिलों को आवंटन प्राप्त नहीं होगा। वहीं मनरेगा आयुक्त श्री शर्मा ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वित्तीय वर्ष 2014-15 में ली गयी योजनाओं को स्वीकृति प्रदान कर दें ताकि चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण प्रमुख योजनाओं का कार्यान्वयन प्रभावित नहीं हो।

जिला प्रशासन की ओर वीडियो कान्फ्रेंसिंग में उपायुक्त वीणा श्रीवास्तव, डीडीसी अंजनी कुमार समेत कई अधिकारियों ने भाग लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:केंद्रीय मंत्री जयराम आज लगायेंगे ग्राम पंचायत के प्रतिनिधियों की