DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीएसएल के अधिकारियों को कब्जा रुकवाने का दिया निर्देश

बोकारो। प्रतिनिधि। चास प्रखंड के सतनपुर मौजा में पहाड़ी के साथ आसपास की जमीन पर कब्जा की खबर हिन्दुस्तान में प्रकाशित होते ही प्रशासन हरकत में आ गया है। कब्जा रोकने के लिए बोकारो वन प्रमंडल पदाधिकारी कुमार मनीष अरविंद ने बोकारो स्टील प्लांट के नगर सेवा जीएम राजवीर सिंह, एजीएम एमपी सिन्हा के साथ शुक्रवार को बैठक की।

डीएफओ ने बीएसएल के अधिकारियों को कहा कि सतनपुर मौजा में 155.78 एकड़ जमीन वन विभाग ने बोकारो स्टील प्लांट को हस्तांतिरत कर दिया था। हस्तातिंरत जमीन को बचाने की जिम्मेवारी बीएसएल के अधिकारी की है।

इसलिए सतनपुर मौजा की जमीन की मापी करवाते हुए उस पर पिलरिंग करने का काम किया जाए। वहीं जमीन का उपयोग बीएसएल नहीं करता है, तो जमीन को फिर से वन विभाग को लौटा दिया जाए। ताकि जमीन को वन विभाग की ओर बचाया जा सके।

उन्होंने कहा कि पूर्व में तत्कालीन डीएफओ ने 2009 में पत्रांक 362 दिनांक 29.02.2009 के माध्यम से बोकारो इस्पात संयंत्र के महाप्रबंधक नगर सेवाएं नगर प्रशासन को भेजते हुए जमीन की पिलरिंग कराने का निर्देश दिया था। लेकिन पिलरिंग का काम नहीं हो पाया।

बीएसएल के अधिकारियों ने डीएफओ से कहा कि जमीन को लेकर पिलरिंग करवाया जाएगा। जहां तक जमीन वापस करने की बात है, उस सिलसिले में प्लांट के सीइओ से बात की जाएगी। उसके बाद कुछ बताया जाएगा। 1962 में बीएसएल को दिया गया है

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बीएसएल के अधिकारियों को कब्जा रुकवाने का दिया निर्देश