DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जैक ऑब्जर्वर ने किया परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण

जामताड़ा। प्रतिनिधि। झारखंड अधिविध परिषद् द्वारा प्रतिनियुक्त ऑब्जर्वर प्रो एमजी तिवारी ने शुक्रवार को जिले के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया। इस क्रम में जामताड़ा महाविद्यालय परीक्षा केन्द्र के निरीक्षण के दौरान प्रो तिवारी ने प्रश्न-पत्रों के संबंध में परीक्षार्थियों से पूछताछ भी की।

बताया कि सभी परीक्षा परीक्षा केन्द्रों पर कदाचार मुक्त एवं शांतिपूर्ण परीक्षा का संचालन किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान किसी भी परीक्षा केन्द्र पर गड़बड़ी नहीं पाई गई। कहा कि इस वर्ष मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट के विभिन्न विषयों का प्रश्न पत्र मॉडल प्रश्न पत्र के अनुरुप दिया गया है।

मॉडल प्रश्न पत्र को आधार मानकर छात्र-छात्राओं को परीक्षा की तैयारी कराई गई थी। यही कारण है कि परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को प्रश्नों के जवाब देने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो रही है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि इस वर्ष मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा का परिणाम बेहतर होगा।

प्रो तिवारी ने जामताड़ा महाविद्यालय के अलावे महिला महाविद्यालय, जेबीसी प्लस टू विद्यालय एवं बालिका उच्च विद्यालय परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया। इसके पूर्व उन्होंने चितरा, सारठ, पालाजोरी, सरसा आदि परीक्षा केन्द्रों का भी निरीक्षण किया।

इस दौरान केन्द्रधीक्षकों एवं दंडाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जामताड़ा महाविद्यालय परीक्षा केन्द्र पर शत प्रतिशत परीक्षार्थी उपस्थित पाए गए। आज विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर मैट्रिक के विज्ञान एवं इंटरमीडिएट के जन्तु विज्ञान तथा वनस्पति विज्ञान की परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से हुई। इस दौरान डॉ निलेश कुमार, प्रो पीएम खान उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जैक ऑब्जर्वर ने किया परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण