DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गांधी मैदान में बिहार एक्सपो आज से

पटना। बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन और उद्योग विभाग की ओर से डेस्टिनेशन बिहार एक्सपो के नाम से प्रदर्शनी 1 मार्च से शुरू होगी। गांधी मैदान में होने वाले इस एक्सपो का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे। उद्घाटन सत्र में उद्योग मंत्री रेणु कुमारी कुशवाहा और खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्याम रजक भी मौजूद रहेंगे।

यह जानकारी शुक्रवार को बीआईए के अध्यक्ष अरुण अग्रवाल ने एक संवाददाता सम्मेलन में दी। प्रदर्शनी आयोजन समिति के अध्यक्ष रामलाल खेतान ने बताया कि छह दिवसीय प्रदर्शनी के तीन हैंगर में 180 स्टॉल लगाये गये हैं।

हैंगर के बाहर भी 50 स्टॉल लगाये जा रहे हैं। प्रदर्शनी में एम्स भी अपना शिविर लगाएगा, जिसमें नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच के साथ-साथ अन्य पैथेलॉजिकल जांच भी न्यूनतम दर पर उपलब्ध रहेगी। कुछ अन्य अस्पताल भी स्टॉल लगायेंगे।

एसोसिएशन के महासचवि संजय भरतिया ने कहा कि प्रदर्शनी में 2 मार्च को उद्योग दिवस, 3 को कृषि दिवस, 4 को पर्यटन दिवस और 5 को आधारभूत संरचना दिवस मनाया जाएगा। प्रदर्शनी में रोज शाम छह बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम, मैजिक शो, कला प्रदर्शन और क्विज प्रतियोगिता होगी। बीआईए के सदस्य बिहार को विशेष दर्जे की मांग को लेकर प्रदर्शनी स्थल पर ही थाली बजायेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गांधी मैदान में बिहार एक्सपो आज से