DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पोलिंग बूथ तक पहुंचने वाली हर सड़क हो दुरुस्त

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो। लोकसभा चुनाव से पहले सभी जिलों में उन सड़कों के निर्माण और मरम्मत का काम पूरा कर लिया जाए, जो पोलिंग बूथ स्टेशन तक जाती हैं। चुनाव आयोग ने शुक्रवार को सभी जिलों के डीएम को पटना में आयोजित वीडियो कान्फ्रेंसिंग में यह निर्देश दिए। कान्फ्रेंसिंग में उन सड़कों के लिए भी फंड रिलीज कर काम शुरू करने के लिए कहा गया, जिनकी स्वीकृति पहले से मिल चुकी है।

इस दौरान ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) और चुनाव कार्य में लगने वाले कर्मचारियों की ट्रेनिंग की तैयारी की भी समीक्षा की गई। मेडिकल किट का आकलन कर लें डीएमबिहार चुनाव आयोग के पटना स्थित कार्यालय में हुई इस वीडियो कान्फ्रेंसिंग में लगभग सभी जिले के डीएम शामिल हुए। चुनाव के दौरान प्राथमिक और गहन उपचार के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से क्या व्यवस्था होगी, इसके लिए सभी डीएम को अपने यहां के सिविल सर्जन से इसकी समीक्षा करने को कहा गया।

इसके अलावा वोटिंग और काउंटिंग वाले दिन पर्याप्त मेडिकल किट और स्टाफ उपलब्ध रहे, इसका आकलन करने का निर्देश दिया गया। सचिवों के साथ भी बैठकचुनाव आयोग ने उन विभागों के सचिवों के साथ भी बैठक की, जिनकी भूमिका लोकसभा चुनाव में होगी। इसमें शिक्षा, परवहिन, स्वास्थ्य, आईटी और सामान्य प्रशासन विभाग शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पोलिंग बूथ तक पहुंचने वाली हर सड़क हो दुरुस्त