DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मैट्रिक की परीक्षा बैठेंगे पौने 14 लाख छात्र

कार्यालय संवाददाता पटना। मैट्रिक की परीक्षा छह मार्च से शुरू होगी और 13 मार्च तक चलेगी। छात्रों को विद्यालय में एडिमट कार्ड मिलना शुरू हो गया है। इसबार परीक्षा में पौने चौदह लाख छात्र शामिल होंगे। परीक्षा के लिए राज्य में 1158 केन्द्र बनाए गए हैं। पटना में 66 केंद्र बनाए गए हैं। यहां 66 हजार 825 छात्र परीक्षा देंगे। बिहार विद्यालय परीक्षा सिमित ने परीक्षा से संबिंधत तमाम सामग्री परीक्षा केन्द्रों पर भेज दी है।

सिमित ने सभी डीएम व डीईओ को कदाचार मुक्त परीक्षा कराने का निर्देश दिया है। परीक्षा में वीडियोग्राफी भी कराने के लिए निर्देश दिया गया है। सभीजिंलों के संबिंधत बैंक में सवाल पहुंचा दिया गया है। प्रमंडलीय आयुक्त एवं जिला पदाधिकारी को शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा कराने की जिम्मेवारी दी गई है।

नियंत्रण कक्ष करेगा कामः बिहार परीक्षा सिमित ने फैसला किया है इंटरमीडिएट की तरह ही मैट्रिक परीक्षा के दौरान एक नियंत्रण कक्ष शुरू करेगा। यहां पर 24 घंटे परीक्षा संबंधी जानकारी और समस्याओं को नोट कराया जा सकता है।

बेहतर तरीके से होगी परीक्षा मैट्रिक की परीक्षा बेहतर तरीके से कराने के लिए पूरी तैयारी की जा रही है। सिमित की ओर से तमाम जिलों के जिलाधिकारी व डीईओ को पत्र भेज दिया गया है। परीक्षा से संबिंधत से सामग्री जिलों को भेज दी गयी है। - प्रो. राजमिण प्रसाद सिन्हा, अध्यक्ष, बिहार बोर्ड।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मैट्रिक की परीक्षा बैठेंगे पौने 14 लाख छात्र