फोटो गैलरी

Hindi Newsपहले दिन बिजली उपभोक्ताओं का माफ नहीं हुआ सूद

पहले दिन बिजली उपभोक्ताओं का माफ नहीं हुआ सूद

मुजफ्फरपुर। कार्यालय संवाददाता। एस्सेल के बिजली उपभोक्ताओं को ओटीएस (वन टाइम सेटलमेंट) का लाभ पहले दिन शुक्रवार को नहीं मिल सका। सब डविीजन कार्यालयों में इसकी प्रक्रिया जानने बड़ी संख्या में उपभोक्ता...

पहले दिन बिजली उपभोक्ताओं का माफ नहीं हुआ सूद
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 01 Mar 2014 12:25 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर। कार्यालय संवाददाता। एस्सेल के बिजली उपभोक्ताओं को ओटीएस (वन टाइम सेटलमेंट) का लाभ पहले दिन शुक्रवार को नहीं मिल सका। सब डविीजन कार्यालयों में इसकी प्रक्रिया जानने बड़ी संख्या में उपभोक्ता पहुंचे। कई उपभोक्ताओं ने एस्सेल के हेल्पलाइन नम्बर पर भी फोन कर जानकारी ली। लेकिन बिल जमा करने में कोई उत्साह नहीं दिखाया। इससे एक भी समझौता नहीं हो सका।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कुछ उपभोक्ता ओटीएस का लाभ लेने के लिए बिल जमा करने पहुंचे तो उनके दस्तावेजों की जांच शुरू हो गई। बताया जाता है कि पहले दिन आये आवेदनों को दो दिन में निष्पादित कर उपभोक्ताओं को ब्याज माफी का लाभ दे दिया जाएगा। उम्मीद जतायी जा रही है कि करीब 60 हजार उपभोक्ता ओटीएस का लाभ उठाने की पात्रता रखते हैं। ओटीएस के तहत एस्सेल के अधिकार क्षेत्र में आने वाले ग्रामीण उपभोक्ताओं का पूरा ब्याज माफ होना है।

जबकि शहरी क्षेत्र के उपभोक्ताओं का 75 फीसदी। इसके तहत औद्योगिक कनेक्शन वाले उपभोक्ताओं पर बाकी ब्याज का 50 फीसदी ही माफ किया जा सकेगा। एस्सेल के अधिकारियों ने बताया कि पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी का पत्र मिलते ही उपभोक्ताओं को ओटीएस का लाभ देने की तैयारी शुरू कर दी गई है। आने वाले दिनों में बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं के पहुंचने की उम्मीद है। इसके बाद कुछ और काउंटर बढ़ाये जा सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें