टीआरएस अध्यक्ष चंद्रशेखर राव ने की प्रधानमंत्री से मुलाकात - टीआरएस अध्यक्ष चंद्रशेखर राव ने की प्रधानमंत्री से मुलाकात DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीआरएस अध्यक्ष चंद्रशेखर राव ने की प्रधानमंत्री से मुलाकात

टीआरएस अध्यक्ष चंद्रशेखर राव ने की प्रधानमंत्री से मुलाकात

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव ने तेलंगाना राज्य के जल्द गठन की मांग को लेकर मंगलवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात की।

राव ने संसद में तेलंगाना विधेयक को पारित कराने में प्रधानमंत्री के समर्थन और सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद दिया और आग्रह किया कि तेलंगाना स्थापना दिवस की घोषणा जल्द से जल्द करें।

राव ने दूसरे टीआरएस नेताओं के साथ प्रधानमंत्री को एक ज्ञापन भी सौंपा, जिसमें नवगठित राज्य के त्वरित विकास के मद्देनजर कुछ रियायतों की मांग रखी गई।

केसीआर के नाम से पहचाने जाने वाले राव ने तेलंगाना में भारतीय प्रबंधन संस्थान और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की शाखा खोले जाने की मांग रखी। उन्होंने तेलंगाना के लिए विशेष राज्य के दर्जे की भी मांग की।

राव ने अपनी मांग में कहा कि प्रणाहिता-चेवेल्ला सिंचाई परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित किया जाए। उनकी मांग है कि केंद्र सरकार केंद्र के खाते से कम से कम तीन साल के लिए तेलंगाना को अतिरिक्त बिजली की आपूर्ति करे साथ ही क्षेत्र में गैस-आधारित बिजली परियोजना के लिए पर्याप्त गैस की आपूर्ति करे।

केसीराव ने सोमवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात कर संसद से पारित विधेयक पर सहमति देने का आग्रह किया। साथ ही तेलंगाना विधेयक को पास कराने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी धन्यवाद दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टीआरएस अध्यक्ष चंद्रशेखर राव ने की प्रधानमंत्री से मुलाकात