DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ब्रिटेन पर बरसे भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह

देशब्रिटेन पर बरसे भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह

एजेंसी
Sun, 23 Feb 2014 07:37 PM
ब्रिटेन पर बरसे भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह

हाल ही में ब्रिटेन के एक शोधकर्ता द्वारा भगत सिंह को आतंकवादी करार दिए जाने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा ने कहा कि वह यूरोपीय देश पर दबाव बनाएगी कि वह एक शहीद के रूप में भगत सिंह का सम्मान करे।

भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने यहां फतह रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज जब मैं यहां आया तो मैंने भगत सिंह को याद किया। जब उन्हें इंगलैंड में आतंकवादी कहा जाता है तो हमें तकलीफ होती है।

सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सत्ता में आने पर वह ब्रिटिश सरकार पर दबाव बनाएगी कि वह इतिहास की उन किताबों में बदलाव करे, जिसमें भगत सिंह को आतंकवादी कहा गया है और वहां शहीद शब्द लिखें। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राजग इस मुद्दे पर संसद में प्रस्ताव पेश करेगा।

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए सिंह ने कहा कि भारत तब तक भ्रष्टाचार मुक्त नहीं हो सकता जब तक कांग्रेस पार्टी सत्ता में है। उन्होंने वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के प्रयासों को याद करते हुए प्रण किया कि विदेशों में रखे गए काले धन को भारत लाएंगे।

सिंह ने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में रहती है तो भ्रष्टाचार के सभी रिकॉर्ड टूट जाते हैं। कांग्रेस जब तक सत्ता में है, कोई भ्रष्टाचार-मुक्त भारत के बारे में सोच भी नहीं सकता। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए भाजपा नेता ने कहा कि भ्रष्टाचार से निपटने के लिए वह (राहुल) मजबूत तंत्र चाहते हैं। पिछले साढ़े नौ साल से जब उनकी पार्टी की सरकार थी तो वह क्या कर रहे थे, जब तक कांग्रेस सत्ता में है, भ्रष्टाचार का खात्मा नहीं हो सकता।

प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार अब तक घोषित न करने को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जब इस बारे में कहा गया तो पार्टी ने चुप्पी साध ली। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी अद्भुत हैं। पर उनके (कांग्रेस के) पास इसका कोई जवाब नहीं है। पंजाब में विकास कार्यों के लिए मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की तारीफ करते हुए सिंह ने कहा कि बादल पहले नेता थे, जिन्होंने उनसे अनुरोध किया कि मोदी को पार्टी की तरफ से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जाए।

उन्होंने कहा कि सबसे पहले, अकाली दल के प्रकाश बादल ने ही मुझे कहा कि मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार होना चाहिए। किसानों के मुद्दे पर सिंह ने कहा कि रेलवे की तरह कृषि पर भी एक अलग बजट जरूरी है, क्योंकि देश की 65 फीसदी आबादी खेती के काम में लगी है। सिंह ने कहा कि राजग के सत्ता में आने पर किसानों की आय बीमा योजना शुरू की जाएगी।

उन्होंने याद दिलाया कि 2004 में राजग की सरकार द्वारा ऐसी ही एक योजना शुरू की गयी थी पर कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद उसे रोक दिया गया। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जिस दिन हमारे किसान खुशहाल होंगे, पूरा देश खुशहाल होगा।

संबंधित खबरें