DA Image
27 अक्तूबर, 2020|9:04|IST

अगली स्टोरी

मुशर्रफ 1200 पुलिसकर्मियों के घेरे में जायेंगे अदालत

मुशर्रफ 1200 पुलिसकर्मियों के घेरे में जायेंगे अदालत

सुरक्षा कारणों का हवाला देकर बार-बार अदालत में पेशी में जाने से मुकरे पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ आज 1200 पुलिसकर्मियों के सुरक्षा घेरे में अदालत में हाजिर होंगे।

देशद्रोह के आरोपों का सामना कर रहे जनरल मुशर्रफ को मामले की सुनवाई के लिये आज विशेष अदालत में पेश होना है। इससे पहले अपनी सुरक्षा का हवाला देकर वह सुनवाई के लिये अदालत में कभी पेश नहीं हुये।

जनरल मुशर्रफ के वकील फैजल हुसैन चौधरी ने बताया कि इस बार वह जनरल मुशर्रफ को पेशी से छूट दिये जाने के लिये याचिका दायर नहीं करेंगे और मुशर्रफ अदालत के समक्ष हाजिर होंगे। मुशर्रफ को आज अति कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अदालत लाया जायेगा।

पुलिस सूत्रों के अनुसार मुशर्रफ बुलेटप्रूफ कार में जायेंगे और उनके साथ 12 गाड़ियों का काफिला चलेगा। इस काफिले में एक एंबुलेंस और दमकल वाहन भी शामिल है। उनकी सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त बनाने के लिये लगभग 1200 पुलिसकर्मी, आंतकवादी रोधी दल के जवान और कमांडो तैनात किये गये हैं। इसके साथ ही अदालत परिसर के चप्पे-चप्पे में 400 जवान तैनात रहेंगे।

अदालत जाने के लिये दो वैकल्पिक रास्तों का चयन किया गया है। जनरल मुशर्रफ इस चुस्त सुरक्षा के घेरे में आज सशस्त्र सेना हृदयरोग संस्थान से नेशनल लाइव्रेरी में अस्थायी रूप से लगायी गयी विशेष अदालत के समक्ष ले जाया जायेगा। उन्हें गत जनवरी को दिल संबंधी समस्या के लिये हृदयरोग संस्थान में भर्ती कराया गया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:मुशर्रफ 1200 पुलिसकर्मियों के घेरे में जायेंगे अदालत