DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईपीएल नीलामी : न्यूजीलैंड क्रिकेटरों को बड़ी राशि मिलने की उम्मीद

आईपीएल नीलामी : न्यूजीलैंड क्रिकेटरों को बड़ी राशि मिलने की उम्मीद

मौजूदा सीरीज़ में अपने से कहीं बेहतर रैंकिंग वाली टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन से न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों को आईपीएल में लुभावने अनुबंध मिलने की उम्मीद है और बेंगलूरू में आज होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी पर उनकी नजरें भी टिकी होंगी।
    
भारत ने न्यूजीलैंड दौरे पर अब तक कोई मैच नहीं जीता है। टीम इंडिया ने पांच मैचों की वनडे सीरीज़ 0-4 से गंवाई जबकि दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ में टीम 0-1 से पिछड़ रही है।
    
टीम इंडिया के मौजूदा खिलाड़ियों में बल्लेबाजों में चेतेश्वर पुजारा, मुरली विजय और रिद्धिमान साहा ही नीलामी में शामिल हैं जबकि आर अश्विन और रविंद्र जडेजा को छोड़कर सभी भारतीय गेंदबाज जहीर खान, उमेश यादव, इशांत शर्मा, भुनवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और ईश्वर पांडे नीलामी का हिस्सा होंगे।
    
न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की भी नीलामी में काफी मांग हो सकती है। अनुभवी ब्रैंडन मैकुलम और रॉस टेलर (दोनों का आधार मूल्य दो करोड़ रूपए) की मौजूदगी के बावजूद सबकी नजरें कोरी एंडरसन पर टिकी होंगी जिन्होंने भारतीय सीरीज़ से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे तेज वनडे अंतरराष्ट्रीय शतक का रिकॉर्ड बनाया। एंडरसन का आधार मूल्य एक करोड़ रूपए है।

नीलामी के बारे में एंडरसन ने कहा कि भारत दौरा शुरू होने के साथ से ही मैंने प्रयास किया कि इसके बारे में अधिक विचार नहीं करूं। लेकिन यह ऐसी चीज है जो निश्चित तौर पर कभी ना कभी आपके दिमाग में आती है।
    
उन्होंने कहा कि मैं अब इसे लेकर रोमांचित हूं। मुझे कोई जानकारी नहीं है कि यह कैसी होने वाली है। इसके बावजूद मैं महसूस कर सकता हूं कि यह कुछ हद तक सर्कस और क्रिकेट के मिश्रण की तरह हो सकती है। मुझे खुशी है कि मैं इस सर्कस का हिस्सा हूं।
    
मैकुलम, टेलर और एंडरसन के अलावा खिलाड़ियों की नीलामी में न्यूजीलैंड के नैथन मैकुलम, काइल मिल्स, जेसी राइडर (सभी का आधार मूल्य एक करोड़ रूपए), मार्टिन गप्टिल, हामिश रदरफोर्ड, जेम्स फ्रेंकलिन, टिम साउथी, (सभी का आधार मूल्य 50 लाख रूपए), ल्यूक रोंची, जेम्स नीशाम, जेकब ओरम, एडम मिल्ने, मैट हेनरी और हामिश बेनेट (सभी का आधार मूल्य 30 लाख रूपए) जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईपीएल नीलामी : न्यूजीलैंड क्रिकेटरों को बड़ी राशि मिलने की उम्मीद