DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पहले सेवा समाप्त, अब होगी एफआईआर व रिकवरी

हाथरस। बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर नौकरी हासिल करने के अब तक के कई आरोपी शिक्षकों की सेवा समाप्त करने की कार्यवाही अधिकारी द्वारा की गई है। इसी में शेखूपुर अजीत स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक की सेवा समाप्त की कार्यवाही भी कर दी गई है,लेकिन अब विभाग आरोपी शिक्षक के रिपोर्ट दर्ज कराने व पैसे की रिकवरी किए जाने की कार्यवाही कर रहे हैं।

इसे लेकर बीएसए ने वित्त एवं लेखा अधिकारी को पत्र भी भेजा है। उल्लेखनीय है कि विकास खंड सासनी के गांव शेखुपर अजीत के उच्च प्राथमिक विद्यालय के हेड़ाास्टर मुकेश सेंगर की फर्जी प्रमाण पत्र लगाकर नौकरी हासिल करने की शिकायत की गई थी। जिसके आधार पर विभाग ने आरोपी हेड़ाास्टर की जांच कराई, जिसमें बीएड की डिग्री को फर्जी पाया गया। इसी आधार पर बीएसए ने शिक्षक की सेवा समाप्त कर दी थी। लेकिन अब विभाग ने शिक्षक के खिलाफ एफआईआर करने की तैयारी भी कर ली।

इसके साथ ही शिक्षक से अब तक की नौकरी के पैसों की रिकवरी भी होने की बात कही जा रही है। बीएसए देवेन्द्र गुप्ता का कहना है कि फर्जी डिग्री लगाकर नौकरी पाने वाले शिक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। रविकरी के लिए वित्त एवं लेखा अधिकारी को पत्र लिखकर अब तक के पैसे का ब्यौरा मांगा गया है, ताकि रिकवरी के पैसे का आंकलन किया जा सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पहले सेवा समाप्त, अब होगी एफआईआर व रिकवरी