DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बारह सूत्री मांग को लेकर कांग्रेसियों का जनाक्रोश मार्च

गया हिन्दुस्तान संवाददाता। गया नगर निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार, भवन कर में बेतहाशा वृद्धि,मकान की रजिस्ट्री फी में तीन गुना बढ़ोत्तरी आदि के विरोध में मंगलवार को कांग्रेसियों ने शहर में जनाक्रोश मार्च निकाला। गांधी मैदान से निकला जनाक्रोश मार्च प्रारंभ होकर शहर के विभिन्न पथों से होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचा। कलेक्ट्रेट के समीप अंबेदकर पार्क में सभा का आयोजन किया गया। सभा में वक्ताओं ने कहा कि इन दिनों नगर निगम में भ्रष्टाचार का बोल बाला है।

संवैधानिक पद मेयर व डिप्टी मेयर की कुर्सी खाली पड़ी है। दोनों पर मुकदमा चल रहा है। भुसुण्डा मेले के रुपए घोटाले में कई कर्मचारी घेरे में हैं। स्ट्रीट लाइट में भी घपला है। वक्ताओं ने कहा कि बिहार सरकार ने भवन कर की बेतहाशा वृद्धि कर दी है जिससे जनता परेशान है। इतना ही नहीं जमीन व मकान की रजिस्ट्री फी में भी काफी वृद्धि कर दी गई है। केंद्रीय योजनाओं के संचालन के नाम पर भी राशि का बंदरबांट किया जा रहा है।

अधिकारियों के संरक्षण में लूट खसेट का गोरखधंधा पनप रहा है। मनरेगा में हो रहे घोटालों की जांच कराने की भी मांग की गई है। सभा की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष चिरागउद्दीन रहमानी ने की।

सभा को प्रदेश महासचवि सह जिला प्रभारी एसपी शाही, प्रदेश सचवि सह प्रभारी विशेश्वर प्रसाद, प्रदेश सचवि विनोद राय, अली हुसैन इदरीसी, श्यामबली पासवान, पूर्व मंत्री अवधेश कुमार सिंह, जीएस रामचंद्र दास, इंटक के प्रदेश सचवि अशोक सिंह, प्रदेश प्रतिनिधि रजनीश कुमार, राष्ट्रीय ग्रामीण मजदूर कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संजय कुमार सिंह चुन्नु, बालमुकुन्द पाण्डेय, युगलकिशोर सिंह, कृष्ण कुमार गुप्ता संजय कुमार सिंह, मो. जुबैर अहमद खान, अली खान, रामप्रमोद सिंह धमेंद्र कुमार निराला, चंद्रिका प्रसाद यादव, मदीना खातून व लाछो देवी आदि ने संबोधित किया। मांग से संबंधित ज्ञापन डीएम के माध्यम से राज्यपाल को भेजा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बारह सूत्री मांग को लेकर कांग्रेसियों का जनाक्रोश मार्च