DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कॉलेजों में तालाबंदी, पीजी में नामांकन ठप

मुजफ्फरपुर। कार्यालय संवाददाता। विभिन्न मांगों को लेकर उत्तर बिहार के 39 अंगीभूत कॉलेजों के कर्मचारी मंगलवार को अनशि्चितकालीन हड़ताल पर चले गये। इससे किसी भी कॉलेज में इंटर परीक्षा का एडमिट कार्ड नहीं बंटा।

पीजी फर्स्ट सेमेस्टर में नामांकन प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी। कॉलेजों में तालाबंदी के कारण पठन-पाठन भी ठप हो गया है। हड़ताल का असर 15 फरवरी से होने वाली इंटर परीक्षा पर भी पड़ सकता है।

बिहार राज्य विश्वविद्यालय व महाविद्यालय कर्मचारी संघ के आह्वान पर दिन में साढ़े दस बजे से ही कर्मियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी शुरू कर दी। सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया। मंगलवार से ही इंटर परीक्षा का एडमिट कार्ड बंटना था। छात्र-छात्राएं एडमिट कार्ड के लिए कॉलेजों में पहुंचे।

गुहार लगाई, लेकिन हड़ताल पर होने की बात कहकर कर्मचारियों ने उन्हें वापस कर दिया। एलएस कॉलेज में स्नातक पार्ट-वन के सब्सिडियरी की कॉपियों के मूल्यांकन कार्य को भी बाधित कर दिया गया है। कॉपी जांच करने परीक्षक परीक्षकों को कर्मचारियों ने आर्ट्स ब्लॉक के बाहर ही रोक दिया।

मूल्यांकन प्रभारी डॉ. ओपी रमण ने बताया कि बुधवार को कर्मचारियों से वार्ता कर कॉपी जांच शुरू कराने का प्रयास किया जाएगा। पीजी फर्स्ट सेमेस्टर में मंगलवार से ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू होनी थी, जो हड़ताल के कारण बाधित हो गई।

पीजी सेकेंड व फोर्थ सेमेस्टर का परीक्षा फॉर्म भी नहीं भरा जा सका। विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. अजय कुमार सिंह ने कहा कि 15 फरवरी तक परीक्षा फॉर्म भरा जाएगा। कर्मचारियों की हड़ताल को देखते हुए परीक्षा फॉर्म की तिथि बढ़ाने पर विचार किया जा सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कॉलेजों में तालाबंदी, पीजी में नामांकन ठप