DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मासूमों की तस्करी का आरोप, दिया धरना

वाराणसी। कार्यालय संवाददाता। शिशु संरक्षण गृह ‘मातृ छाया शिशु गृह’ से मासूमों की तस्करी का आरोप पिछड़ा समाज स्वाभिमान पार्टी ने लगाया है। संचालक और प्रशासनिक अधिकारियों की साठगांठ की उच्च स्तरीय जांच कराने भी मांग की गई है। इस बाबत एसीएम चतुर्थ को ज्ञापन भी सौंपा गया है। मंगलवार को पार्टी की महिला मोर्चा अध्यक्ष बेबीनाज ने शास्त्रीघाट पर दर्जनों महिला और पुरुष कार्यकर्ताओं संग धरना-प्रदर्शन किया।

बेबीनाज ने शिशु गृह पर आरोप लगाया कि पूर्वांचल के चर्चित संवासिनी कांड में शामिल होने वाले लोग भी मासूमों की तस्करी में शामिल हैं। नवजात शिशुओं की देखरेख के दौरान बच्चों की संदिग्ध मौत और उनका ब्योरा तक शिशु गृह के पास नहीं है। विदेशों तक तस्करी का तार जुड़ने का दावा किया गया है।

बेबीनाज ने कहा कि कई बार प्रशासन से मामले की जांच और कार्रवाई की मांग की जा चुकी है। पूर्व में शिशु गृह के संचालक व उनके साथियों ने मामले से हटने का दबाव बनाया और जान से मारने की धमकी भी दी।

शिशु गृह के संचालक वाराणसी, भदोही, जौनपुर, प्रतापगढ़, मिर्जापुर, चंदौली, मऊ, आजमगढ़, गाजीपुर, गोरखपुर, अम्बेडकर नगर, संत कबीरनगर, देवरिया, इलाहाबाद जिलों से भी बच्चों लाते हैं। यह कानून का खुला उल्लंघन है। धरना देने वालों में डॉ. वीके सिंह, विकास चन्द्र तिवारी, हरशिंकर पटेल, सीमा, फहीमा खातून, अनवारुल हक आदि थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मासूमों की तस्करी का आरोप, दिया धरना