DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रात गुजरते ही बिखर गईं माही की शादी की खुशियां

मैनपुरी, हिन्दुस्तान संवाद। रात गुजरते ही माही की शादी की खुशियां बिखर गयीं। एक दिन पूर्व दन्नाहार थाने में हुयी पंचायत में माही को अपनाने वाले लड़के के परिजन सुबह होते ही शादी से मुकर गए। जब ग्राम प्रधान ने पंचायत का हवाला दिया तो परिजनों ने ग्राम प्रधान की पिटाई कर दी।

अचानक बदले घटनाक्रम से परेशान माही के कथित पति राहुल ने जहर खा लिया। उसे गंभीरावस्था में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। उधर घटना के बाद गांव दो हिस्सों में बंट गया है। दोनों पक्षों में तनाव की स्थिति है। सोमवार को थाने में हुयी पंचायत के दौरान दन्नाहार थाना क्षेत्र के ग्राम बिघरई निवासी राहुल और उसके परिजनों ने उदयपुर की माही को अपनाने का फैसला कर लिया था। परिजन माही से राहुल की शादी करने के लिए तैयार हो गए थे।

पंचायत होने के बाद माही ग्रामवासी धर्मेन्द्र के साथ गांव वापस आ गयी। रात गुजरते ही जब सुबह शादी की बात शुरू हुयी तो राहुल के परिजन अचानक अपने वादे से मुकर गए और उन्होंने राहुल की शादी किसी भी कीमत पर करने से इनकार कर दिया। राहुल का मामा गिरंद सिंह भी गांव आ गया। शादी से इनकार की बात जब माही को पता चली तो वह फिर राहुल के घर के पास पहुंच गयी। ग्राम प्रधान जगपाल सिंह को भी बुला लिया गया।

ग्राम प्रधान ने जब राहुल के परिजनों को थाने की पंचायत का हवाला दिया तो राहुल का मामा भड़क गया और उसके साथ आए कुछ लोगों ने प्रधान के ऊपर हमला कर उसके साथ मारपीट कर दी। मारपीट होते ही ग्राम प्रधान जान बचाकर मौके से भागा। इसी बीच घटनाक्रम से परेशान राहुल ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। उसकी हालत बिगड़ने पर परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर आ गए। जानकारी पाकर पुलिस गांव पहुंच गयी। पुलिस ने गांव जाकर ग्रामीणों से मामले की जानकारी ली।

वर्जनगांव में तनाव जैसी कोई बात नहीं है। राहुल और माही की शादी हो चुकी है। सामाजिक मान्यता के लिए दोबारा शादी की बात तय हुयी थी। लेकिन लड़के ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। इससे मामला बिगड़ गया लेकिन दोनों पक्षों को समझाया जा रहा है। मोहब्बत की लड़ाई है माही की शादी उसके साथ कराई जाएगी। एसआर गौतम, थानाध्यक्ष

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रात गुजरते ही बिखर गईं माही की शादी की खुशियां