DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एससी का प्रमाण पत्र न मिलने पर धनगरों का प्रदर्शन

मैनपुरी, हिन्दुस्तान संवाद। अनुसूचित जाति का दर्जा मिलने के बाद भी धनगर समाज के लोगों को अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र तहसीलों से नहीं मिल रहा। प्रमाण पत्र न मिलने से नाराज समाज के सैकड़ो लोगों ने मंगलवार को कलक्ट्रेट पर धरना दिया और एडीएम से मुलाकात कर समाज की मांगों का ज्ञापन सौंपा।

एडीएम ने तीनों तहसीलों के एसडीएम को इस सम्बन्ध में पत्र भेजकर रिपोर्ट तलब की है। कलक्ट्रेट स्थित तिकोनिया पार्क में बड़ी संख्या में पहुंचे धनगर समाज ने धरना देते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने धनगर समाज को अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र जारी करने का शासनादेश जारी कर दिया है। इस आदेश के क्रम में 24 अक्टूबर 2013 को राज्य सरकार ने शासनादेश जारी कर सभी जिलाधिकारियों को भेजा है। लेकिन तहसील स्तर पर धनगर समाज को अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र नहीं मिल रहे।

प्रदर्शन में जिला पंचायत सदस्य बलवीर सिंह धनगर ने कहा कि अधिकारियों की हठधर्मिता से समाज के लोगों को न्याय नहीं मिल रहा। उन्होंने कहा कि जब तक समाज के लोगों को न्याय नहीं मिलेगा तब तक धरना प्रदर्शन चलते रहेंगे। इस सम्बन्ध में ठोस आश्वासन न मिलने पर 12 फरवरी से अनशन किया जाएगा।

धरना प्रदर्शन में कैप्टन रघुराज सिंह, मुनीन्द्र सिंह धनगर, भगवान सिंह धनगर ने भी विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर मुकेश कुमार, अनुज कुमार, चन्द्रभान, योगेन्द्र सिंह, डा. फतेह सिंह, डा. चन्द्रपाल सिंह, हरवििलास सिंह, राजनाथ सिंह, जागन सिंह, औसान सिंह, सुनील, सतीश चन्द्र, भारत सिंह, संजय सिंह, डा. बृजराज सिंह, डा. सत्यराम, जगन्नाथ सिंह, आसाराम, वीरेन्द्र सिंह, बृजमोहन, हुकुम सिंह, शेर सिंह, रामवीर सिंह, हवलदार सिंह आदि उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एससी का प्रमाण पत्र न मिलने पर धनगरों का प्रदर्शन