DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बैंकों में हड़ताल से दो करोड़ का कारोबार ठप

बांदा। हिन्दुस्तान संवाद। यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन्स के आह्वान पर वेतन बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर सोमवार से सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने स दूसरे दिन भी भी बैंकों में ताले लटकतें रहें।

मंगलवार को कोई कामकाज नही हुआ। अधिकारियों व कर्मचारियों ने बैंक के बाहर नारेबाजी की व धरना दिया। इससे करीब दो अरब रुपए कारोबार प्रभावित हुआ। कर्मचारियों का आरोप था कि वित्त मंत्री की उपेक्षा पूर्ण नीति व हठधर्मिता से औद्योगिक शान्ति भंग हो रही हैं।

इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक सिविल लाइन स्थित प्रधान कार्यालय में कर्मचारियों ने मंगलवार को भी नारेबाजी की और धरना दिया। आफिसर्स आर्गनाइजेशन के अध्यक्ष आरएन सिंह ने कहा कि वेतन बढ़ोत्तरी समेत अन्य सुविधाएं समय से लागू न की गई तो कर्मी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जाएगें।

केंद्र यूनिट इलाहाबाद आफसिरे्स एशोसियेशन के महामंत्री टीडी सागर ने कहा कि बैंक कर्मचारियों की वेतन बढ़ोत्तरी की मांग पर गंभीरता पूर्वक विचार नहीं किया गया तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा। ग्रामीण इम्पलाइज एशोसिएशन के अध्यक्ष राजकुमार ने कहा कि बैंकिग औद्योगिक अशान्ति के लिए भारत सरकार के वित्त मंत्री जिम्मेदार हैं। उन्हे कर्मचारियों की मांग पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।

इसी प्रकार इलाहाबाद की मुख्य शाखा में भी कर्मचारियों ने धरना दिया। इलाहाबाद बैंक आफसिरे्स फेडरेशन के मंडलीय मंत्री राघवेंद्र शुक्ल ने कहा कि भारत सरकार एवं आईबीए का यही उपेक्षा पूर्ण रवैय्या रहा तो इसके परिणाम गंभीर होगें।

इलाहाबाद बैंक आफसिरे्स एशोशियेशन के अध्यक्ष हरिप्रसाद वर्मा ने कहा कि सरकार की बैंक कर्मियो के खिलाफ यही नियत एवं नीति रही व यूएफबीयू की न्यायोचित मांगों को नही मांगा गया तो संगठन अनशि्चित कालीन हड़ताल पर जाने को बाध्य होगा। यूपी बैंक इम्पलाइज यूनियन के जिला मंत्री हरिनारायन तिवारी ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण आम जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं।

इस मौके पर उमाकांत अवस्थी, प्रदीप सेठ, आरएस परमार,दुलीचंद्र, धनीराम रायकवार, भरतबाबू पांडे, केजी दीक्षित, आईजे सिंह, चतुर सिंह, अरूण यादव, गुरूप्रसाद, हरिओम,विष्णु,सुशील, रमेश, अमित सिंहा, दीपक कुमार, शवि कुमार, झल्लूराम, जागेश्वर आदि मौजूद रहें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बैंकों में हड़ताल से दो करोड़ का कारोबार ठप