DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेतन बढ़ाने को बैंक कर्मचारी सड़क पर

देहरादून। कार्यालय संवाददाता। वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे बैंक कर्मचारियों ने मंगलवार को भी लगातार दूसरे दिन काम बंद रखा और प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं की गयी तो वे लम्बी अवधि की हड़ताल के लिए मजबूर हो जाएंगे। हड़ताल के दूसरे दिन कर्मचारी मंगलवार सुबह एस्लेहाल स्थित पंजाब नेशनल बैंक के सामने एकत्र हुए और नारेबाजी की।

इसके बाद कर्मचारियों ने घंटाघर तक जुलूस निकाला। बैंक कर्मचारियों ने कहा कि केंद्र सरकार और बैंकर्स एसोसिएशन बैंक कर्मचारियों की नवम्बर 2013 से प्रस्तावित वेतन वृद्धि पर फैसला रोक कर बैठे हैं। बैंक कर्मियों को संबोधित करते हुए ऑल इंडिया इम्पलाइज यूनियन के प्रदेश महासचवि हरिओम नारंग ने कहा कि केंद्र सरकार और बैंकर्स कर्जदारों की ऋण वापसी के लिए कोई ठोस योजना नहीं बना रहे हैं जबकि कर्मचारियों को उनका वाजवि हक नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देशभर के बैंक कर्मचारियों को नवम्बर 2013 से बढ़ा हुआ वेतन दिया जाना था, किंतु समझौते के बावजूद बैंक कर्मचारियों को बढ़ा हुआ वेतन देने को तैयार नहीं हैं।

कर्मचारियों का कहना था कि यदि सरकार और बैंकर्स एसोसिएशन ने जल्द ही इस पर फैसला नहीं किया तो वे लम्बी हड़ताल पर जाने के लिए ववशि होंगे। इस अवसर पर बैंक इम्पलाइज यूनियन के संरक्षक जगमोहन मेहंदीरत्ता ने बताया कि एलआईसी, सीटू सहित कई कर्मचारी संगठन उनके साथ हैं।

प्रदर्शन के दौरान सुरेश जैन, जीएन कुकरेती, केके ओबेराय, गुरविंदर सिंह, मुरारी लाल नौटियाल, एनएस बिष्ट, ललित बड़ाेनी, संकेत उनियाल, समदर्शी बड़थ्वाल, एके जैन, जीवन शाह, जितेंद्र चौहान, वीके उनियाल, दिवाकर प्रसाद, हरेंद्र रावत, लक्ष्मी मैठाणी आदि कर्मचारी मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वेतन बढ़ाने को बैंक कर्मचारी सड़क पर