DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सड़क के लिए तीन बुजुर्गो की भूख हड़ताल जारी

 श्रीनगर। कीर्तिनगर ब्लॉक मुख्यालय से 45 किमी दूर टोला गांव में सड़क निर्माण की मांग को लेकर 74 वर्षीय मोर सिंह बत्र्वाल, 78 वर्षीय राय सिंह कैंतुरा व 77 वर्षीय ओंकारदास की भूख हड़ताल मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रही। वहीं बुजुर्गो के समर्थन में टोला, ग्वाड़, राडागाड गांव के 120 से अधिक परिवारों ने सोमवार रात्रि को चूल्हा नहीं जलाया। इसके साथ ही मंगलवार को भी चूल्हा नहीं जलायेगे।

सड़क मार्ग से आठ किमी दूर स्थित टोला गांव में गांव के बुजुर्गो द्वारा अनशन करने के बाद भी प्रशासन की टीम मौके पर नहीं पहुंची। ग्रामीणों ने बुजुर्गो द्वारा अनशन करने के बाद भी प्रशासन द्वारा कोई सुद न लिये जाने भर्त्सना की। विदित है कि बैजवाड़ी-राडागाड मोटरमार्ग के निर्माण में थुरेट गांव के कुछ लोगों द्वारा आपत्ति जताई गई। थुरेट गांव के ग्रामीणों के मुताबिक सड़क उनके गांव के बीच से ले जाई। किंतु सर्वे उनके गांव के ऊपर से हो रखा है।

इधर सड़क निर्माण की मांग को लेकर टोला, ग्वाड़, राडागाड के ग्रामीणों का कहना है कि थुरेट गांव पहले ही सड़क मार्ग से जुडा हुआ है। इससे उनके गांव के बीच से सड़क ले जाने का कोई औचित्य ही नहंी है। थुरेट गांव के कुछ लोगों द्वारा सड़क निर्माण में बाधा उत्पन्न करने पर सोमवार से गांव के तीन बजुर्गो ने भूख-हड़ताल शुरू कर दी।

जो मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रही। टोला -ग्वाड़- राडागाड़ विकास मंच के अध्यक्ष डॉ0 वीरेन्द्र बत्र्वाल ने कहा कि मंगलवार को फोन से उपजिलाधिकारी से वार्ता हुई, लेकिन ग्रामीणों ने कहा कि जब तक थुरेट गांव के ग्रामीणों से प्रशासन वार्ता कर शांत नहीं कराता है तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

डॉ बत्र्वाल ने कहा कि मंगलवार रात्रि भी तीन गांवों के ग्रामीण आंदोलन के समर्थन में चूल्हा नहीं जलायेगे। आगामी 13 फरवरी को चौकी मोटर मार्ग पर चक्का जाम किया जाएगा। मौके पर कर्ण सिंह बत्र्वाल, बख्तावर सिंह बत्र्वाल, राजवीर कैंतुरा, मंजु बत्र्वाल , सरोजनी कैंतुरा, नविर्तमान प्रधान भरत सिंह बत्र्वाल, आलम सिंह बत्र्वाल, रमेश बत्र्वाल, नत्था बत्र्वाल, सुदर्शन कैंतुरा, गणेश गोदियाल, भगवान सिंह, अवतार सिंह बत्र्वाल, कृपाल सिंह, अनुसूया प्रसाद गोदियाल, छेणी देवी, सौणी देवी, विशाम्बरी देवी आदि मौजूद

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सड़क के लिए तीन बुजुर्गो की भूख हड़ताल जारी