DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आधार कार्ड से बैंक खातों का लिंक रहेगा जारी: केशनी

फरीदाबाद। भले ही सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रसोई गैस खरीदने में आधार कार्ड का बैंक के साथ लिंक अनिवार्य नहीं रह गया हो, लेकिन सरकार और प्रशासन इस पर अभी जोर दे रहे हैं। मंगलवार को इस संबंध में यूडीआई के चंडीगढ़ क्षेत्र की उपमहानिदेशक केशनी आनंद ने अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि नागरिकों को विशिष्ठ पहचान पत्र (यूआईडी) अर्थात आधार कार्ड अपने बैंक खातों से लिंक कराना चाहिए।

किसी भी सरकारी लाभ के लिए आधार को बैंक से लिंक कराना अनिवार्य है। फिलहाल रसोई गैस सिलेंडर के लिए इसकी अनिवार्यता रद्द कर दी गई है। लेकिन छात्रवृत्ति, मनरेगा, खाद्य सुरक्षा के मामले में इसकी अनिवार्यता तय की गई है। इसलिए प्रत्येक नागरिक के पास आधार कार्ड होना आवश्यक है और उसका बैंक खाते से लिंकिंग भी जरूरी है। जिला सूचना अधिकारी वीके गुप्ता ने श्रीमति आनंद को विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि जिले में करीब नब्बे फीसदी नागरिकों के आधार कार्ड बन चुके हैं।

82 फीसदी कार्ड वितरित किए जा चुके हैं। बैंक खातों के साथ अभी तक केवल 21 प्रतिशत गैस उपभोक्ता ही अपना आधार कार्ड लिंक करा लिया है। बैठक में एडीसी डॉ. गरिमा मित्तल समेत प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आधार कार्ड से बैंक खातों का लिंक रहेगा जारी: केशनी