DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोइली, मुरली, मुकेश पर केस के आदेश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को पेट्रोलियम मंत्री वीरप्पा मोइली, रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी, पूर्व पेट्रोलियम मंत्री मुरली देवड़ा और हाइड्रोकार्बन निदेशालय के पूर्व प्रमुख वीके सिब्बल पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए।

केजरीवाल ने केजी बेसिन में रिलायंस को आवंटित किए गए भंडार से निकाली जाने वाली गैस के दाम अनावश्यक रूप से बढ़ाने के मामले में एंटी करप्शन ब्रांच (एसीबी) को ये आदेश दिए हैं। एसीबी से इन सभी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज कर जांच करने के लिए कहा गया है।

इन्होंने की थी शिकायत: केजरीवाल ने बताया कि पूर्व कैबिनेट सचिव टीएसआर सुब्रमण्यम, पूर्व नौसेना प्रमुख एडमिरल आरएच ताहिलयानी, वरिष्ठ वकील कामिनी जायसवाल और पूर्व व्यय सचिव ईएएस सरमा ने इसकी शिकायत की थी। मुख्यमंत्री के मुताबिक इस मामले में रिलायंस को गलत तरीके से 54 हजार करोड़ का लाभ हुआ।

आर्थिक संप्रभुता पर हमला: केजरीवाल ने कहा कि शिकायत में जो ब्योरा सामने आया है वह हैरान करने वाला है। यह देश की आर्थिक संप्रभुता पर हमला है जो राष्ट्रविरोधी गतिविधि के समान है।

एक डॉलर प्रति यूनिट से भी कम लागत: बकौल केजरीवाल शिकायत में कहा गया है कि रिलायंस को मिले तेल-कुंओं से गैस उत्पादन की लागत एक डॉलर प्रति यूनिट से भी कम आती है।

पैदा की गैस की किल्लत: करार के मुताबिक रिलायंस को आठ करोड़ यूनिट सालाना गैस का उत्पादन करना था, लेकिन लक्ष्य का 18 प्रतिशत ही उत्पादन किया गया। इससे बनावटी कमी पैदा हुई और गैस का आयात बढ़ा। इस कारण देश में महंगाई बढ़ी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मोइली, मुरली, मुकेश पर केस के आदेश