DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फिक्सिंग में धौनी-रैना का नाम

आईपीएल मैच फिक्सिंग में मंगलवार को टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और सुरेश रैना का नाम भी सामने आया है। एक बुकी ने आरोप लगाए हैं कि चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान धौनी और रैना को फिक्सिंग के बारे में पता था। मैच फिक्सिंग की जांच करने वाली जस्टिस मुद्गल कमेटी ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में रिपोर्ट सौंपी थी।

इसमें बीसीसीआई अध्यक्ष श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन को फिक्सिंग का दोषी पाया था। रिपोर्ट में छह भारतीय खिलड़ियों का भी जिक्र है लेकिन नामों का खुलासा नहीं किया था। इस कमेटी को आईपीएस जी संपत कुमार ने भी 17 जनवरी 2014 को रिपोर्ट सौंपी थी। तमिलनाडु के त्रिची में एसपी (रेलवे) के पद पर तैनाती के दौरान उन्होंने फर्जी पासपोर्ट मामले में बुकी उत्तम जैन से पूछताछ की थी।

धौनी को थी फिक्सिंग की जानकारी: रिपोर्ट के अनुसार, उत्तम जैन ने बताया था कि मयप्पन और उसके होटल कारोबारी दोस्त विक्रम अग्रवाल द्वारा मैच फिक्सिंग की जानकारी धौनी को थी। उन्होंने 12 मई 2013 को राजस्थान और चेन्नई के बीच खेले गए मैच को फिक्स करने की साजिश रची थी। 27 अप्रैल 2013 को एक पार्टी में विक्रम ने उसे इसकी जानकारी दी थी। बाद में मयप्पन ने भी कहा था कि धौनी उनके हिसाब से खेलने को तैयार हैं। उन्हें सिर्फ 140 रन का स्कोर बनाना था। इस मैच में धौनी और रैना एक ही ओवर में आउट हुए और टीम ने 141 रन बनाए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फिक्सिंग में धौनी-रैना का नाम