DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिविल सेवा के प्रतियोगी छात्रों ने दिया राहुल को धन्यवाद

सिविल सेवा के प्रतियोगी छात्रों ने दिया राहुल को धन्यवाद

सरकार की ओर से सभी श्रेणी के छात्रों को यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा में दो अतिरिक्त मौका देने और आवश्यक होने पर उम्र की अधिकतम सीमा में भी छूट देने के संबंध में सोमवार को घोषणा किए जाने के बाद परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से भेंट कर उन्हें धन्यवाद दिया।

कार्मिक मंत्रालय ने सोमवार को अपने एक आदेश में कहा था कि केन्द्र सरकार ने सिविल सेवा परीक्षा 2014 से सभी श्रेणी के छात्रों को दो अतिरिक्त मौके देने और आवश्यक होने पर सभी को उम्र की अधिकतम सीमा में छूट देने की मंजूरी दे दी है। छात्रों के प्रतिनिधिमंडल से हाल ही में हुई एक भेंट के दौरान राहुल गांधी ने आश्वासन दिया था कि उनकी समस्याओं का निदान किया जाएगा।

वर्तमान नियमों के अनुसार यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा में सामान्य श्रेणी के छात्रों को चार मौके मिलते हैं और उम्र की अधिकतम सीमा 30 वर्ष है। अन्य श्रेणियों के लिए कुछ छूट हैं। छात्रों के प्रतिनिधिमंडल ने 30 जनवरी को राहुल गांधी से भेंट कर उनसे अनुरोध किया था कि वह परीक्षा के पैटर्न में आए औचक बदलाव पर गौर करें। उनका कहना है कि यह ग्रामीण पृष्ठभूमि से आने वाले छात्रों के साथ भेदभाव है। छात्रों ने मंगलवार को 24 अकबर रोड़ पर राहुल से भेंट कर उन्हें धन्यवाद दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सिविल सेवा के प्रतियोगी छात्रों ने दिया राहुल को धन्यवाद