DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीसरे मोर्चे की सरकार बनी तो रोटी-कपडा सस्ता होगा: मुलायम

तीसरे मोर्चे की सरकार बनी तो रोटी-कपडा सस्ता होगा: मुलायम

समाजवादी पार्टी मुखिया मुलायम सिह यादव ने कहा कि उतर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार ने जिस तरह दवा निशुल्क करने का काम किया है, उसी प्रकार भविष्य में केन्द्र में सपा के सहयोग से बनने वाली तीसरे मोर्चे की सरकार बनने पर रोटी कपड़ा भी सस्ता किया जायेगा।

मुलायम सिह यादव यहां शेखुल हिन्द मौलाना महमूदुल राजकीय मेडिकल कालेज के उद्घाटन के बाद यहां देश बचाओ देश बनाओ रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान में मरने के बाद ही व्यक्ति की पूजा की जाती है। यदि यहां जीवित व्यक्तियों का सम्मान शुरू हो जाये तो हमारा देश बहुत कम समय में ही विश्व का विकसित देश बन जायेगा।

यादव ने कहा कि इस मेडिकल कालेज का उद्घाटन होने से यहां के लोग चिकित्सा सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे। प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी होगी कि चार मुख्य बीमारियां हृदय, किडनी, कैसर और तपेदिक प्रमुख के इलाज की भी यहां समुचित व्यवस्था की जाये।

उन्होंने कहा कि देश में आबादी बढ़ रही है, जबकि खेती की भूमि लगातार घट रही है जिसके चलते एक दिन देश में अनाज का संकट पैदा हो जायेगा। इसलिये प्रदेश सरकार को भूमि सेना का गठन कर आगरा से लेकर बांदा तक पड़ी लाखों एकड भूमि को उपजाऊ बनाने का प्रयास करना चाहिये।

उन्होंने केन्द्र सरकार की आलोचना करते हुए दावा किया कि देश की सुरक्षा को गम्भीरता से न लेने के कारण ही चीन ने भारत की एक लाख किमी भूमि पर कब्जा किया हुआ है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने कहा था कि जब तक चीन से कब्जाई गई भूमि वापस नही ली जाती तब तक चीन से कोई बात नहीं होगी। लेकिन केन्द्र सरकार नेहरू के सपने को भूलकर चीन सरकार की चापलूसी मे लग रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तीसरे मोर्चे की सरकार बनी तो रोटी-कपडा सस्ता होगा: मुलायम