DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओडिशा में हवाओं ने अपना रुख बदल दिया है: मोदी

ओडिशा में हवाओं ने अपना रुख बदल दिया है: मोदी

ओडिशा के मुख्यमंत्री को तीसरे मोर्चे का हिमायती करार देते हुए भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को उनके गृह जिले गंजाम सहित राज्य से लोगों का पलायन रोक पाने में असमर्थ रहने पर उनकी आलोचना की।

राज्य में पार्टी के चुनाव अभियान की शुरूआत करते हुए मोदी ने कहा कि तीसरे मोर्चे के हिमायती एक हेलीकाप्टर लें और यहां जनता का रुख देखें। ओडिशा में हवाओं ने अपना रुख बदल दिया है। ओडिशा में गरीबी और पिछड़ेपन पर चिंता प्रकट करते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री ने अपनी और नवीन पटनायक की तुलना की।

उन्होंने कहा कि ओडिशा में आपके मुख्यमंत्री की तरह गुजरात में मैं मुख्यमंत्री के तौर पर 14 साल पूरे कर चुका हूं। इन 14 वर्षों में हमने गुजरात को इतना मजबूत बना दिया है कि देश के तमाम भागों से लोग, यहां तक कि आपके राज्य के प्रत्येक जिले से भी, वहां रोजगार की तलाश में जाते हैं। उन्होंने कहा कि इसकी तुलना में आपकी सरकार ने आपको इतना निर्धन कर दिया है कि आपको अपनी आजीविका के लिए गुजरात आना पड़ता है।

मोदी ने उन्हें सुनने आई भीड़ में मौजूद युवाओं का ध्यान खींचते हुए कहा कि ओडिशा के एक कलाकार को अपने गृह प्रदेश में काम नहीं मिलता। उसे सूरत जाना पड़ता है, ऐसा क्यों है क्या आप इस बात से सहमत हैं कि ओडिशा गरीब है, कि इसे गरीब बना दिया गया है, कि इसके युवक बेरोजगार हैं, कि यहां पानी का संकट है।

ओडिशा में त्वरित विकास का वादा करते हुए मोदी ने लोगों से राज्य में और केन्द्र में उन्हें और उनकी पार्टी को वोट देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि मुझे ओडिशा की काया पलटने के लिए, जिसकी राज्य को भारी जरूरत है, 21 कमल चाहिए।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के साथ ही आपके यहां विधानसभा चुनाव भी हैं। आपके हाथों में दो लड्डू हैं और मुझे परिवर्तन लाने के लिए 60 महीने की जरूरत है। मोदी ने बताया कि मुख्यमंत्री के गृह जिले गंजाम में पीने के पानी की भारी किल्लत है और गुजरात में पाइपलाइन डालकर सिर्फ आठ वर्ष में 9000 गांवों में पीने के पानी की आपर्ति सुनिश्चित की गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ओडिशा में हवाओं ने अपना रुख बदल दिया है: मोदी