DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नीडो मौत मामला: चार आरोपियों पर हत्या का केस दर्ज

नीडो मौत मामला:  चार आरोपियों पर हत्या का केस दर्ज

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को एक अदालत को बताया कि अरुणाचल प्रदेश के 19 वर्षीय युवक नीडो तानिया की मौत के मामले में चार लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है जिनमें से एक को मंगलवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट पवन कुमार को बताया कि उन्होंने आरोपियों फरमान, सुंदर, पवन और सन्नी उप्पल पर आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया है। नीडो की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ कि उसकी मौत किसी चीज से किये गये हमले के कारण सिर और चेहरे पर लगी चोटों की वजह से हुई।

इसके बाद पुलिस ने नये सिरे से उनकी हिरासत के लिए आवेदन दाखिल किया और अदालत की अनुमति के बाद उनसे कुछ देर पूछताछ की। चारों आरोपियों को एक बार फिर मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जिन्होंने चारों को 25 फरवरी तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने उनसे हिरासत में पूछताछ की मांग नहीं की थी।

सन्नी को मंगलवार की सुबह गिरफ्तार किया गया वहीं फरमान, सुंदर और पवन को 4 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था और अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। पुलिस ने शुरूआत को आरोपियों को अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार रोकथाम) अधिनियम, 1989 के तहत गिरफ्तार किया था।

बीए प्रथम वर्ष के छात्र नीडो के रिश्तेदारों का आरोप था कि 29 जनवरी को लाजपत नगर में कुछ दुकानदारों ने उसके बालों का मजाक उड़ाया और बाद में दोनों पक्षों में विवाद के बाद कथित तौर पर दुकानदारों की पिटाई से जख्मी नीडो की मौत हो गई। इसके बाद मामले के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। संबंधित घटनाक्रम में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश राजेंद्र कुमार शास्त्री की अदालत ने मंगलवार को सुंदर और पवन की जमानत अर्जी पर सुनवाई 14 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दी। उनके वकील ने इसके लिए अनुरोध किया था।

दोनों के वकील ने अदालत के सामने दावा किया था कि आरोपी बेगुनाह हैं और गलत तरह से उन्हें फंसाया गया है। वकीलों ने कहा कि आरोपियों सुंदर और पवन ने ही घटना के बाद पुलिस को बुलाया था। जब वे पुलिस को हमले के बारे में बताने गये तो पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नीडो मौत मामला: चार आरोपियों पर हत्या का केस दर्ज