DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बैंक हड़ताल का दूसरा दिन, एटीएम में नकदी की कमी

बैंक हड़ताल का दूसरा दिन, एटीएम में नकदी की कमी

देश की व्यवसायिक राजधानी मुंबई और अन्य शहरों में बैंकों की हड़ताल का व्यापक असर नजर आ रहा है, यहां एटीएम में नकदी की कमी हो गई। मंगलवार को दूसरे दिन में पहुंचे हड़ताल का असर व्यापारिक और वाणिज्यिक कार्यों पर पड़ा है।

निजी, सरकारी, कई विदेशी, क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों की शाखाओं में ताले लटके हुए हैं। यूनाइटेड फोरम आप बैंक यूनियन्स (यूबीएफयू) के राज्य संयोजक रवि शेट्टी के मुताबिक, कई जगहों में एटीएम में नकदी की कमी हो गई है, क्योंकि बैंककर्मियों की हड़ताल की वजह से एटीएम में नकदी नहीं डाली जा सकी है।

ऑल इंडिया बैंक इम्प्लोइज एसोसिएशन (एआईबीईए) के उपाध्यक्ष विश्वास उतागी ने कहा कि हड़ताल के पहले दिन लगभग 7,40,000 करोड़ रुपये के लगभग 10 करोड़ चेक का क्लियरेंस नहीं हो पाया। शेट्टी ने कहा कि हड़ताल सोमवार सुबह छह बजे शुरू हुआ जो बुधवार सुबह छह बजे समाप्त होगा।

शेट्टी ने कहा कि हड़ताल का व्यापक असर है। सहकारी बैंकों को छोड़ कर इन बैंकों के लाखों कर्मचारी इस हड़ताल में हिस्सा ले रहे हैं और लगभग 90,000 बैंकों की शाखाएं विभिन्न मांगों को लेकर दो दिनों तक बंद हैं। यूबीएफयू के आह्वान पर देशभर के 27 सरकारी, 18 निजी, आठ विदेशी और 48 क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक हड़ताल पर हैं।

यूबीएफयू में एआईबीईए, नेशनल कन्फेडरेशन ऑफ बैंक इम्प्लोइज, बैंक इम्प्लोइज फेडरेशन ऑफ इंडिया, इंडियन नेशनल बैंक इम्प्लोइज फेडरेशन, इंडियन नेशनल बैंक ऑफिसर्स कांग्रेस, नेशनल आर्गेनाइजेशन आफ इंडिया वर्कर्स, ऑल इंडिया बैंक आफिसर्स एसोसिएशन और नेशनल आर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक ऑफिसर्स शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बैंक हड़ताल का दूसरा दिन, एटीएम में नकदी की कमी