DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विश्व की 50 हजार किमी की पदयात्रा पर निकला अकेला

विश्व की 50 हजार किमी की पदयात्रा पर निकला अकेला

अकल्पनीय लेकिन सत्य। मानवता और प्रकृति के प्रति प्रेम का संदेश देने के लिये स्पेन के एक शख्स अकेले ही 40 देशों में 50 हजार किलोमीटर की पैदल यात्रा पर निकला है।
 
इगनेकियो उर्फ नचो नाम के इस शख्स ने अपने मेड्रिड से पिछलेवर्ष ही यह यात्रा शरू की और सोमवार को वह थाईलैंड के लंगकावी द्वीप पहुंचा। यहां वह तीन दिन रूकेगा और करीब 60 किलोमीटर चलेगा और फिर यहां से अपने अगले पडा़व कुआला पेरलिस की ओर कूच करेगा।
  
उन्होंने कहा कि विश्व का पैदल सफर मेरा एक सपना रहा है। मेरा लक्ष्य अगले पांच वर्षों के भीतर करीब 50 हजार किलोमीटर की पदयात्रा करना है। इगनेकियो ने बताया कि वह अब तक फ्रांस, इटली, स्लोवनिया, हंगरी, सर्बिया, बुल्गारिया, तुर्की, ईरान, बंगलादेश, म्यांमार और थाईलैंड जैसे विभिन्न देशों की यात्रा कर चुका है। इंडोनशिया और आस्ट्रेलिया जाने से पहले वह मलेशिया से सिंगापुर की पैदल यात्रा लगातार करेगा।
 
उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है मेरा सपना पूरा होगा। मैं अपनी यात्रा पूरी करने के बाद सफर के अनुभवों को साझा करने के लिये इस पर किताब लिखूंगा। उन्होंने बताया कि सफर के दौरान वह लेखन, वीडियो शूटिंग और ट्विट भी करते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विश्व की 50 हजार किमी की पदयात्रा पर निकला अकेला