DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

..कहां खो गया धौनी का मिडास टच

..कहां खो गया धौनी का मिडास टच

भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी के लिये कहा जाता है कि वह जिस मिट्टी में हाथ डालते हैं वही सोना उगलती है, लेकिन कैप्टन कूल का यही मिडास टच अब कहीं खो गया है।

धौनी के लिये दक्षिण अप्रकीका के बाद न्यूजीलैंड दौरा भी दु:स्वप्न साबित हो रहा है। धौनी की कप्तानी और रणनीतियों पर सवाल उठ रहे हैं और उनके तमाम दांव एक के बाद एक विफल हो रहे हैं। कभी यह स्थिति थी कि धौनी जो दांव चलते थे वह जैकपॉट बन जाता था, लेकिन अब वैसे ही दांव सुपर फ्लॉप साबित हो रहे हैं।

कैप्टन कूल पर अब एक फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने के लिये दबाव बन रहा है। हालांकि धौनी ने न्यूजीलैंड दौरे पर जाने से पहले कहा था कि उनका किसी फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने का कोई इरादा नहीं है और वह तीनों फॉर्मेट में कप्तानी करते रहेंगे, लेकिन लगातार पराजयों के बाद यह माना जा रहा है कि तीनों फॉर्मेट के बोझ से धौनी की कप्तानी प्रभावित हो रही है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे में तीन पराजय और फिर न्यूजीलैंड दौरे में पांच पराजय ने 2011-12 में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरों की याद ताजा कर दी है, जब भारत ने एक के बाद एक आठ टेस्ट गंवाए थे और उसे वनडे सीरीज में भी पराजय झेलनी पड़ी थी। इन दो दौरों ने एक बात साफ की है कि धौनी कुछ खिलाड़ियों पर जरूरत से ज्यादा भरोसा करते हैं और उनके लगातार खराब प्रदर्शन के बावजूद उनका बचाव भी करते हैं।

इसके साथ ही धौनी का जिन खिलाड़ियों पर भरोसा नहीं है उन्हें वह मौका देने की जरूरत नहीं  समझते। लेग स्पिनर अमित मिश्रा तमाम काबिलियत के बावजूद धौनी की नजरों पर कभी नहीं चढ़ सके, जबकि ऑफ स्पिनर रविचन्द्रन अश्विन और लेफ्ट आर्म स्पिनर रवीन्द्र जडेजा को मैके देने में धौनी ने कोई कसर नहीं छोड़ी। ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी एक मैच में सिर्फ एक ओवर के खिलाड़ी बनकर स्वदेश लौट आये। ईश्वर पांडे बेंच पर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। शिखर धवन और रोहित शर्मा पर मौकों की बरसात हो रही है।

ये तमाम ऐसे सवाल हैं जो बार-बार पूछे जा रहे हैं कि क्यों धौनी इस तरह के एकतरफा फैसले कर रहे हैं। टीम में चयन और अंतिम एकादश में स्थान बनाने का एक मात्र आधार प्रदर्शन होना चाहिये न कि अन्य कोई कारण। धौनी इस तरह से न केवल अपनी कामयाबी पर ग्रहण लगा रहे हैं, बल्कि टीम का भी नुकसान कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:..कहां खो गया धौनी का मिडास टच