DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलिया की टी20 में ट्रिपल ब्रैड धमाका

ऑस्ट्रेलिया की टी20 में ट्रिपल ब्रैड धमाका

अपने पहले टी20 विश्व कप खिताब को घर ले जाने के लिये कमर कस चुके ऑस्ट्रेलिया ने युवाओं के बजाए अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा जताते हुये 15 सदस्यीय इस टीम में ब्रैड हॉज, ब्रैड हॉग और ब्रैड हैडिन को शामिल किया है।

बांग्लादेश में अगले महीने खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिये मंगलवार को घोषित 15 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम में 43 वर्षीय हॉग को शामिल किया है, जिन्होंने टीम की ओर से अपना आखिरी टेस्ट मैच ही वर्ष 2008 में खेला था।

हालांकि गत सप्ताह वह बिग बैश लीग में मैन ऑफ द मैच रहे थे। इसी के साथ हॉग अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट के इतिहास में भी सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गये हैं। मध्यक्रम के बल्लेबाज 39 वर्षीय हॉज ने भी ऑस्ट्रेलिया की ओर से अपना आखिरी टेस्ट छह वर्ष पहले खेला था, जबकि तीसरे ब्रैड यानी की विकेटकीपर बल्लेबाज हैडिन की उम्र भी 36 वर्ष है और उन्हें मैथ्यू वाडे की जगह टीम में शामिल किया गया है।

टी20 क्रिकेट को युवाओं का खेल समझने का भ्रम तोड़ते हुये टीम में शामिल किये गये अनुभवी खिलाड़ियों के चयन का समर्थन करते हुये चयनकर्ताओं के अध्यक्ष जॉन इनवेरारटी ने कहा कि हमने उस टीम का चयन किया है जिसे खेल में काफी अनुभव प्राप्त है और हमें उम्मीद है कि बंगलादेश में वह विपक्षी टीमों के सामने कड़ी चुनौती पेश करेंगे।

इनवेरारटी ने कहा कि हमारे पास बेहतरीन अनुभव और ज्ञान वाला ग्रुप है जिसके पास शानदार तरीके से बल्लेबाज और उसी रेंज के साथ गेंदबाजी का विकल्प है। ऑस्ट्रेलिया मीरपुर में पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऑस्ट्रेलिया की टी20 में ट्रिपल ब्रैड धमाका