DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फोन से ठगी करने वाले भाई-बहन गिरफ्तार

नई दिल्ली वरिष्ठ संवाददाता। दक्षिण-पूर्व दिल्ली पुलिस ने फोन के जरिए लोगों से ठगी करने वाले एक गिरोह का भांडाफोड़ करने का दावा किया है। यह गिरोह कथित तौर पर आरोपी भाई-बहन मिलकर चलाते थे। पुलिस ने इस मामले में भाई-बहन के साथ ही एक अन्य साथी को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि तीन आरोपी अभी फरार बताए जा रहे हैं। इन पर 50 लाख से ज्यादा की रकम की ठगी का आरोप है।

पुलिस अभी जांच में जुटी हुई है और ठगी की रकम का आंकड़ा बढ़ सकता है। पुलिस के अनुसार आरोपी युवती लोगों को बीमा कराने के नाम पर फोन करती थी। इसी के साथ लोगों को भारी मुनाफे का सब्जबाग दिखाकर लाखों हड़प जाती थी।

आरोपी पहले एक बीमा कंपनी में थी जहां से उसने उपभोक्ताओं के काफी आंकड़े जुटा रखे थे। इसी के तहत उसने एक 90 साल के बुजुर्ग के. नंदा को भी फोन किया। उन्हें 96 लाख रुपए का रिटर्न और बीमा का लालच देकर उनसे करीब 50 लाख रुपए ऐंठ लिए।

पैसे लेने के लिए उसने अपने भाई अमित को भेजा था। लेकिन, जब नंदा को ठगी का एहसास हुआ तो उन्होंने पुलिस में शिकायत की। इसके बाद पुलिस की जांच में यह नाम सामने आए।

जानकारी मिली है कि पहले यह लोगों के बारे में जानकारी इकट्ठ करते थे। इसके बाद उनकी आर्थिक और सामाजिक स्थिति के आधार पर फर्जी बीमा योजना की जानकारी देते थे। इसमें रिस्क कवर के लालच के साथ ही भारी रिटर्न का लालच होता था।

पुलिस अब इस जांच में लगी है कि आखिर और कितने लोगों को गिरोह ने शिकार बनाया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फोन से ठगी करने वाले भाई-बहन गिरफ्तार