DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रोडवेज बसों की होगी कोड नंबर से पहचान

नोएडा। कार्यालय संवाददाता। लोगों की सुविधाओं के लिए अब ट्रेन की तरह रोडवेज बसों पर भी कोड नंबर लिखे जाएंगे। रोडवेज बसों की पहचान कोड नंबर से होगी। हर रूट का कोड नंबर अलग होगा। एक सप्ताह के अंदर बसों पर कोड नंबर लिखवा दिए जाएंगे। रोडवेज के प्रबंध निदेशक की तरफ से प्रदेश के सभी एआरएम को पत्र भेजकर कोड नंबर जारी किए गए हैं। किस डिपो को संबंधित बसों पर कौन सा कोड नंबर लिखवाना है, उसकी पूरी लिस्ट जारी की गई है।

एआरएम को निर्देश दिए गए हैं कि एक सप्ताह के अंदर सभी बसों पर कोड नंबर लिखकर उसकी रिपोर्ट मुख्यालय को दें। प्रबंध निदेशक का पत्र आते ही सभी एआरएम ने तैयारी शुरू कर दी है। नोएडा रोडवेज डिपो के एआरएम आरके जौहरी ने बताया कि कोड नंबर लिख जाने से लोगों को सुविधा होगी। लोग कोड नंबर के आधार पर आसानी से उस रूट की पहचान कर सकेंगे। नोएडा डिपो के अंतर्गत चलने वाली बसों पर 4723 से लेकर 9039 तक कोड नंबर दिए गए हैं।

लगे रहेंगे बोर्ड भीनोएडा-ग्रेटर नोएडा में चल रही रोडवेज बसों को डिपो की तरफ से नंबर जारी किए गए हैं, जबकि जिले से बाहर चल रहीं बसों पर शुरुआत और अंतिम गंतव्य के बोर्ड लगे हुए हैं। अधिकारियों का कहना है कि कोड नंबर लिखे जाने के बाद भी शुरुआत में बोर्ड लगे रहेंगे।

बाद में कोई निर्देश मिलेगा तो बोर्ड हटाए जाएंगे। कुछ इस तरह होंगे नोएडा डिपो की बसों के कोड नंबरडिपो से सेक्टर-92 पंचशील कॉलेज-9039कश्मीरी गेट से बादलपुर-4723बॉटनिकल गार्डन से सेक्टर-128 शनि मंदिर-7727डिपो से आगरा-4944डिपो से एटा-5128डिपो से हापुड़-5182गाजियाबाद से भंगेल होते हुए ग्रेटर नोएडा-5703इंडियन ऑयल से गौतमबुद्ध नगर विश्वविद्यालय-5700।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रोडवेज बसों की होगी कोड नंबर से पहचान