DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जिले के सभी बैंकों के कर्मचारी गए हड़ताल पर

हिन्दुस्तान संवाददाता सीवान। जिले के सभी बैंकों के कर्मचारी सोमवार से हड़ताल पर चले गए। इससे बैंकों में ताला लटक गया और दो दिनों तक करोबार नहीं होगा। वेतन समझौते को यथाशीघ्र लागू करने समेत कई मांगों को लेकर बैंककर्मियों और अधिकारी हड़ताल पर हैं।

हड़ताल से बैंक के सभी काम काज ठप हो गए हं। इस तरह जिले में सोमवार को एक हजार करोड़ रुपए का लेन देन प्रभावित हुआ, जबकि मंगलवार को भी एक हजार करोड़ का लेनदेन प्रभावित होगा। केवल केनरा बैंक के मुख्य शाखा में सोमवार को 25 हजार करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ।

जिले में केनरा बैंक की दस शाखाएं हैं। इस तरह दस शाखाओं में दो सौ करोड़ का काम नहीं हुआ। इससे बैंक उपभोक्ता परेशान रहे। केनरा बैंक मुख्य ब्रांच के सामने बैंक अफसर व कर्मचरियों ने प्रदर्शन किया और नारेबाजी की।

मांगें नहीं मांगने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी। प्रदर्शन करने वालों में कलिमुल्लाह अंसारी, मो. यासीन, ओमप्रकाश चौधरी, डीपी शाही, आलोक कुमार, मनोज कुमार, मो. कमाल, मो. अली, बीके सिन्हा, एसएम कमाल, मो. इब्राहिम, प्रभुजी सोनी, जगमोहन प्रसाद, नौशाद आलम, नसीरुल्लाह, सुरेश कुमार, दुर्गा प्रसाद शर्मा, के. अंसारी, रामजी प्रसाद, रइस आजम व केपी सिंह आदि शामिल थे। इधर बैंक में हड़ताल की सूचना पहले से लोगों को थी, इसलिए लोग बैंक नहीं आए। हालांकि कई ऐसे भी उपभोक्ता थे, जिन्हें जानकारी नहीं थी।

ऐसे लोग बैंक में रुपए जमा करने व निकालने के लिए पहुंच गए। बैंक नहीं खुला तो वे निराश होकर घर लौट गए। शहर के एसबीआई, पीएनबी, इलाहाबाद बैंक , बैंक ऑफ इंडिया समेत अन्य शाखाओं में भी ताला लटका रहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जिले के सभी बैंकों के कर्मचारी गए हड़ताल पर