DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लखनऊ लोकसभा सीट: आप के टिकट के 100 दावेदार

उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी (आप) के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए हर तरह के लोग राजधानी लखनऊ पहुंच रहे हैं। नौजवान हों, महिला हों या बुजुर्ग, सभी लोकसभा चुनाव में किस्मत आजमाना चाहते हैं। लखनऊ लोकसभा सीट के लिए 100 से अधिक लोगों ने साक्षात्कार दिए हैं।

बहराइच से 68 वर्षीया बुजुर्ग महिला ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए आवेदन दिया है, तो कई ऐसे शहर हैं जहां से सौ से अधिक लोगों ने चुनाव लड़ने के लिए दावेदारी पेश की है।

बहराइच जिले की जयश्री देवी ने भी आप के टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर करते हुए आवेदन दिया है और इसके लिए वह रविवार को स्क्रीनिंग कमिटी के समक्ष साक्षात्कार भी दे चुकी हैं। जयश्री पेशे से शिक्षिका हैं।

आप की अवध प्रांत की संयोजक अरूणा सिंह ने आईएएनएस से बातचीत के दौरान कहा कि देश में बदलाव की जो लहर चल रही है, उससे हर आदमी जुड़ना चाहता है और यही वजह है कि जयश्री देवी जैसी महिलाएं भी चुनाव लड़ने की इच्छा जता रही हैं।

अरुणा ने बताया कि 309 लोगों ने आज साक्षात्कार दिए हैं। पार्टी की स्क्रीनिंग कमिटी के कुल 18 लोगों के पैनल के सामने इन अभ्यर्थियों का साक्षात्कार हुआ। इसके पहले शुक्रवार को भी 1,111 लोगों का कमिटी ने साक्षात्कार लिया था। यहां 80 सीटों के लिए करीब 1,420 लोग कतार में हैं।

अरुणा कहती हैं कि सबसे अधिक लखनऊ  लोकसभा सीट से लोगों ने दावेदारी की है। इस सीट के लिए 100 से अधिक लोगों ने साक्षात्कार दिए हैं। इसी तरह वाराणसी, इलाहाबाद और कई प्रमुख शहरों से काफी संख्या में लोगों ने दावेदारी पेश की है।

वह कहती हैं, यह तंत्र के खिलाफ  पनपे गुस्से का परिणाम ही है। एक सीट के लिए सौ से ज्यादा लोगों का नाम आना तो यही दर्शाता है।

सीतापुर रोड के समृद्घि लेन में रविवार को साक्षात्कार आयोजित किया गया था। सुबह आठ बजे से ही चुनाव लड़ने के इच्छुक लोग साक्षात्कार के लिए पहुंच गए थे। 

स्क्रीनिंग कमिटी के सवालों का कुछ उम्मीदवार जवाब नहीं दे पाए, जबकि कुछ लोगों ने आप की कसौटी पर खरा उतरने की कोशिश की। इनमें चिकित्सक, शिक्षक, रिटायर्ड अफसर, अधिवक्ता और दूसरे दलों से निकाले गए लोग भी शामिल थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लखनऊ लोकसभा सीट: आप के टिकट के 100 दावेदार