DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीटीयू में होगा पंजाब साइंस कांग्रेस का आयोजन

पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी इस साल एकाड़मी ऑफ साइंस के सहयोग से पंजाब विज्ञान कांग्रेस एवं एक्सपो का आयोजन कर रही है। विज्ञान कांग्रेस के 17वें सत्र में देश के अलावा रूस, इटली, अमेरिका, कनाडा तथा दक्षिण कोरिया के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।

पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी (पीटीयू) के कुलपति रजनीश अरोड़ा ने कहा कि पीटीयू, पंजाब एकाड़मी ऑफ साइंसेज के सहयोग से 17वीं पंजाब विज्ञान कांग्रेस का आयोजन कर रही है। इसमें देश के अलावा विदेशों से भी प्रख्यात शिक्षाविद्, वरिष्ठ शोधकर्ता, शिक्षक एवं विद्यार्थियों सहित एक हजार प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।

अरोड़ा ने बताया कि इसमें शामिल होने के लिए रूस, इटली, अमेरिका, कनाडा तथा दक्षिण कोरिया के प्रतिनिधियों ने पुष्टि कर दी है। उन्होंने कहा कि इस विज्ञान कांग्रेस में इस बात पर जोर दिया जाएगा कि विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी के विकास का लाभ लोगों को बार बार मिलना चाहिए और इसका परिणाम सिर्फ एक बार के लिए नहीं होना चाहिए।

इस दौरान पीटीयू के कुलसचिव ए पी सिंह ने बताया कि विज्ञान कांग्रेस तीन दिन की होगी। यह 14 फरवरी से 16 फरवरी तक चलेगी। इसके लिए 400 पेपर चयनित किये गए हैं जिनमें से 133 की प्रस्तुति होगी। इसमें हिस्सा लेने के लिए एक हजार रुपये शिक्षकों के लिए तथा 500 रुपये छात्रों के लिए पंजीयन शुल्क रखा गया है। सिंह ने बताया कि भारतीय विज्ञान संस्थान बेंगलूरू के प्रोफेसर गोवर्धन मेहता इसमें मुख्य अतिथि के रूप में हिस्सा लेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पीटीयू में होगा पंजाब साइंस कांग्रेस का आयोजन