DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

संघीय मोर्चे पर चंद्रबाबू नायडू ने की ममता से भेंट

संघीय मोर्चे पर चंद्रबाबू नायडू ने की ममता से भेंट

तेलुगूदेशम पार्टी के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू ने सोमवार को यहां तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की और लोकसभा चुनाव से पहले संघीय मोर्चे के गठन पर चर्चा की।

नायडू ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि संघीय मोर्चे के गठन के संबंध में विभिन्न राजनीतिक दलों से चर्चा जारी है। तेदेपा अध्यक्ष ने राज्य के नये सचिवालय नबान्न में ममता से मुलाकात की और बैठक को सकारात्मक बताते हुए आम चुनावों के बाद संघीय मोर्चा द्वारा सरकार बनाने के लिए जरूरी संख्या में सीटें हासिल करने की उम्मीद जताई।

हालांकि नायडू ने यह साफ नहीं किया कि संघीय मोर्चे के घटकों में और कौन-कौन शामिल होगा। तेलंगाना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि तेदेपा इसके खिलाफ है। ममता ने भी सभी गैर-कांग्रेसी और गैर-भाजपाई दलों को साथ में आने और लोकसभा चुनाव से पहले संघीय मोर्चा बनाने का आह्वान किया है।

नायडू ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री से उस दिन मुलाकात की है जब बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू नेता नीतीश कुमार तथा वाम नेताओं ने दिल्ली में अन्य नेताओं के साथ सुबह के नाश्ते पर मुलाकात की और लोकसभा चुनावों से पहले गैर-कांग्रेसी, गैर-भाजपाई दलों को एक मंच पर लाने के लिए चर्चा की।

यह अनौपचारिक बैठक जेडीएस नेता एचडी देवगौड़ा के आवास पर हुई जहां फैसला किया गया कि 11 गैर-कांग्रेसी और गैर-भाजपाई दल संसद सत्र के बाद औपचारिक बैठक करेंगे और तीसरे मोर्चे को आकार देने की दिशा में काम करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:संघीय मोर्चे पर चंद्रबाबू नायडू ने की ममता से भेंट