DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजनाथ और टंडन को राहत

राजनाथ और टंडन को राहत

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह और लखनऊ से भाजपा सांसद लालजी टंडन को 7 साल पुराने भड़काऊ सीडी मुकदमे में क्लीनचिट मिल गई है। दोनों के खिलाफ अभियोजन के लिए पर्याप्त साक्ष्य नहीं मिले।

वर्ष 2007 में विधानसभा चुनावों के दौरान भाजपा द्वारा जारी की गई विवादित भड़काऊ सीडी के इस मामले को तब जहरीली सीडी की संज्ञा मिली थी। मुख्य सचिव जावेद उस्मानी ने जनवरी के आखिरी सप्ताह में इसकी समीक्षा की।

लखनऊ के एसएसपी प्रवीण कुमार, डीएम और डीजीपी मुख्यालय से डीजीपी रिजवान अहमद और एडीजी कानून-व्यवस्था मुकुल गोयल मौजूद रहे। बैठक में इसमें लखनऊ के सरोजनीनगर पुलिस द्वारा की गई तफ्तीश के बाद तैयार किए गए नए आरोप-पत्र पर समीक्षा हुई।

नए आरोप-पत्र में लखनऊ पुलिस ने पाया है कि जिस सीडी को लालजी टंडन ने जारी किया, उसमें क्या है इसकी उन्हें जानकारी नहीं थी। लिहाजा इसे जारी करने वाले भाजपा सांसद लालजी टंडन का कोई अपराध नहीं बनता। इसी तरह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह को भी धार्मिक भावनाएं भड़काने की साजिश रचने के अपराध से मुक्त कर दिया गया है।

आरोप-पत्र में कहा गया है कि एक गवाह ने भले ही यह बयान दिया कि उसने यह सीडी भाजपा नेता राजनाथ सिंह के कहने पर बनाई थी, लेकिन इसे साबित करने के लिए कोई ठोस सबूत नहीं था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राजनाथ और टंडन को राहत