DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली में बच्चों गायब होने की रफ्तार में कमी

नई दिल्ली, वरिष्ठ सवांददाता। दिल्ली में गायब होने वाले बच्चों की तादात में कमी आ रही है। साल के पहले महीने के आंकडेम् देखें तो वर्ष 2013 के मुकाबले 35 प्रतिशत की कमी आई है। जनवरी महीने में अब तक करीब 372 बच्चों गायब हो चुके हैं। दिल्ली के अलग-अलग इलाकों की बात करें तो सबसे ज्यादा बच्चों बाहरी दिल्ली से गायब हुए हैं। आंकड़ाे के अनुसार रोजाना 9 बच्चों गायब हो जाते है। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने इस वर्ष गायब बच्चों की तलाश और उनसे जुड़े् मामलों में बेहतर जांच के लिए कई कदम उठाए हैं जिसका नतीजा यह है कि वर्ष 2013 के मुकाबले अभी तक गायब होने वाले बच्चों की तादात काफी कम हैं।

जहां एक ओर वर्ष 2013 में औसतन एक दिन में 15 बच्चों गायब होते थे वहीं दूसरी ओर एक महीने में औसतन एक दिन में 9 बच्चों गायब हो रहे हैं। पुलिस उम्मीद कर रही है कि यह आंकड़ा घटकर और नीचे आएगा। हालांकि यह आंकड़ा वर्ष 2012 के मुकाबले लगभग बराबर है। वर्ष 2012 में भी औसतन हर रोज 9 बच्चों गायब होते थे। लेकिन वर्ष 2013 में इनकी तादात काफी बढ़ गई थी। वर्ष 2012 में कुल 3503 बच्चों गायब होने के मामले सामने आए थे वहीं वर्ष 2013 में यह बढ़कर 5565 हो गए थे।

पुलिस अधिकारी के अनुसार गायब होने वाले बच्चों में ज्यादातर बच्चों वह हैं जो खुद घर छोड़कर चले जाते हैं। ऐसे बच्चों कुछ समय बाद खुद घर वापस आ जाते हैं। इसके अलावा गायब होने वाले बच्चों में दस वर्ष से लेकर 16 साल तक के बच्चों ज्यादा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली में बच्चों गायब होने की रफ्तार में कमी