DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कम खर्च में दून अस्पताल में है टेस्ट की सुविधा

 देहरादून। वरिष्ठ संवाददाता। यदि आप प्राइवेट अस्पतालों में उपचार करा रहे हैं और महंगे टेस्ट से बचना चाहते हैं तो दून अस्पताल में जरूरी टेस्ट करवाए जा सकते हैं। प्राइवेट की अपेक्षा दून अस्पताल में टेस्ट लगभग आधे से भी कम खर्च में हो जाएंगे। इसके लिए आपको दून अस्पताल का एक पर्चा बनाना होगा।

बिल भुगतान के बाद अस्पताल में आपके टेस्ट हो जाएंगे। इसके लिए आपको दून अस्पताल में किसी डॉक्टर से सलाह लेने की भी जरूरत नहीं है। प्राइवेट अस्पतालों में टेस्ट महंगे होने की वजह से कई बार मरीजों को परेशानी होती है। ऐसे मरीज प्राइवेट में जांच कराने की वजाय दून अस्पताल में अपनी जांच करा सकते हैं। दून अस्पताल में प्राइवेट अस्पतालों की तुलना में सभी टेस्ट लगभग आधी से कम कीमत पर हो जाएंगे। दून अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आरएस असवाल ने बताया कि सभी मरीज अस्पताल में सस्ती जांच की सुविधा का लाभ ले सकते हैं।

दस हजार ने उठाया सीटी स्कैन का लाभ पिछले एक साल के दौरान दून अस्पताल में दस हजार से अधिक लोगों ने सीटी स्कैन मशीन का लाभ उठाया है। दून अस्पताल एवं प्राइवेट अस्पतालों में सीटी स्कैन की कीमतों में भारी अंतर होने की वजह से बड़ी संख्या में मरीज अब प्राइवेट अस्पतालों की बजाय दून में जांच करा रहे हैं। सीटी स्कैन मशीन के इंचार्ज महेंद्र भंडारी ने बताया कि अस्पताल में सीटी स्कैन सुविधा का लाभ चौबीस घंटे उपलब्ध है।

दून और प्राइवेट अस्पतालों में टेस्ट का खर्च (रुपयों में)जांच दून अस्पताल प्राइवेट सीटी स्कैन हेड 1100 2000सीटी स्कैन चेस्ट 1600 4000सीटी स्कैन पेट 2500 दवाई सहित 5500अल्ट्रासाउंड 280 1000एमआरआई 3500 8000दून अस्पताल में पैथोलॉजी व अन्य टेस्ट की सुविधा भी कम खर्च पर उपलब्ध हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कम खर्च में दून अस्पताल में है टेस्ट की सुविधा