DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीएम ने कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र

 हरदोई निज संवाददाता। जीआइसी मैदान में रविवार को अलग किस्म की पाठशाला लगी। आम दिनों में तो यहां छात्रों को व्यक्तित्व संवारने और आदर्श नागरिक बनने का पाठ पढ़ाया जाता है। मगर रविवार को सजी पाठशाला में लोकसभा चुनाव जीतने का नुस्खा बताया गया। ‘गुरु’ के तौर पर मौजूद थे प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके साथ ‘शिक्षक’ की भूमिका में उनकी पार्टी के सीनियर नेता।

तो सामने ‘शिष्य’ के रूप में थे जिले के करीब 40 हजार कार्यकर्ता। उन्हें बारी-बारी से मुख्यमंत्री सहित दूसरे सीनियर नेताओं ने लोगों का दिल जीत कर बूथ फतह करने का टिप्स दिया। आम तौर पर सपा की सभा में अनुशासन मायने नहीं रखता। लेकिन रविवार को यह कहावत गलत साबित हो गई। सिर पर लाल टोपी, हाथ में समाजवादी पार्टी का झंडा और गले में ‘सिपाही’ होने का सुबूत लिए मौजूद कार्यकर्ताओं ने अनुशासन में रहकर सभी को चौंका दिया।

मौका गनीमत देखकर प्रदेश के मुखिया ने कार्यकर्ताओं को चुनाव जीतने का बहुत ही सटीक फार्मूला दे डाला। उन्होंने कहा कि खुद ही आत्म मंथन करें कि आप का बूथ किस स्थिति में है। आप अपना बूथ जीत सकते हैं या नहीं। अगर संतुष्ट हों तो ठीक नहीं तो अपने नेताओं से सम्पर्क कर उसकी स्थिती बेहतर करें। कहा कि जब तक कार्यकर्ता अपने बूथ से संतुष्ट नहीं हो सकता, जीत की गारंटी नहीं ली जा सकती। उन्होंने कार्यकर्ताओं को पार्टी की रीढ़ बताते हुए कहा कि बिन कार्यकर्ताओं के फतह नहीं हासिल की जा सकती।

कार्यकर्ताओं की पाठशाला सजाने के लिए उन्होंने सांसद नरेश अग्रवाल की खुले मन से सराहना करते हए उन्हें बधाई भी दी। इनसेटशानदार पार्टी के जानदार साथी हैं आप: अम्बिका प्रदेश के सीनियर कैबिनेट लीडर अम्बिका चौधरी ने भी कई अहम बातें बताईं। उन्होंने कार्यकर्ताओं का मान बढ़ाते हुए कहा कि सपा जैसे कार्यकर्ता किसी के पास नहीं हैं। उन्होंने लोहिया जी के मंत्र को अपनाकर चुनाव के मैदान में उतरने की सलाह देते हुए कहा कि वादा करो तो उसे पूरा भी करो।

उन्होंने कहा कि वादा करके उसे पूरा न करना भी भ्रष्ठाचार में शुमार है। कहा कि पार्टी ने जो वादा किया था उसे पूरा किया जा रहा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से जिले की दोनों सीटों को जिताने का वादा भी लिया। कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए उन्होंने कहा कि आप शानदार जमात के जानदार साथी हैं। पार्टी की उपलब्धियों से जुड़ी किताब हर कार्यकर्ता को दी गई है, उसे पढ़ें और किसी भी महफिल में चौपाल में बस अड्डा या पंचायत में सीना चौड़ाकर अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाएं।

विरोधियों के तंज से परेशान न हों। देश में दो नेता, सुभाषचंद्र बोस व मुलायम सिंह: नंदा राज्यसभा सांसद किरनमय नंदा ने बंगाली शैली में अपने संबोधन से कार्यकर्ताओं का दिल जीत लिया। उन्होंने कहा कि यूपी की जमात के पास देश के पीएम की चाभी है, ऐसे में गुजरात का सीएम क्यों मारा-मारा फिर रहा है। उन्होंने कहा कि देश में दो ही नेता हुए हैं। एक देश की आजादी से पहले नेताजी सुभाषचंद्र बोस और दूसरे आजादी के बाद अब नेताजी मुलायम सिंह।

उन्होंने कहा मोदी सिर्फ मीडिया और मैनेजमेंट की ताकत से ही प्रचार हासिल कर रहा है, जबकि सपा की उपलब्धियां जनता के बीच पहुंचाने में कंजूसी बरती जा रही है। लेकिन कार्यकर्ता परेशान न हों वह पूरे जोश और जुनून के साथ चुनाव के लिए तैयार हो जाएं। इनसेटनरेश ने कार्यकर्ताओं को दुलारा,विरोधियों को ललकारा राष्ट्रीय महासचवि व सांसद नरेश अग्रवाल ने प्रदेश के मुखिया के सामने कार्यकर्ताओं को दुलारकर उनका मान बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। लगे हाथ उन्होंने अपने विरोधियों को भी मंच से ललकारा।

उन्होंने कार्यकर्ताओं की हौसला आफजाई करते हुए कहा कि कार्यकर्ता से नेता बनते हैं, नेता से कार्यकर्ता नहीं बनते। मुख्यमंत्री के सामने ही उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि आप के लिए अपने नेताओं से भी भिड़ने को तैयार हूं, आप का कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता। उन्होंने मुख्यमंत्री का ध्यान खींचते हुए कहा कि जीआईसी के मैदान में जिले के एक-एक गांव का कार्यकर्ता बैठा है और यही पार्टी के मुखिया का सपना है कि कार्यकर्ताओं को एक साथ लाकर उन्हें मान-सम्मान देते हुए उनकी ताकत का अहसास कराया जाए।

उन्होंने अपने विरोधियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आलोचना तो नेताजी मुलायम सिंह की भी होती है, मगर उनका कद दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। कहा कि उनकी आलोचना और विरोध करने वाले जनता से कट रहे हैं। कहा कि वह लम्बे कद के हैं उनपर थूकने की कोशशि करने वाले को उसी की थूक उसी पर गिरती है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से इस दौरान सौगंध ली कि मुख्यमंत्री के सामने वादा करो कि जिले की दोनों सीट जिताकर भेजोगे।

भीड़ ने समर्थन में हाथ भी उठाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सीएम ने कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र