DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जिला योजना को अभी भी बजट का इंतजार

 बुलंदशहर। हमारे संवाददाता। चालू वित्तीय वर्ष के 11 माह बीतने को है। जिले के विकास के लिए बनाई गई जिला योजना 2013-14 को अभी भी बजट का इंतजार है। 162 करोड़ रुपये की योजना के लिए अभी तक जिले को मात्र 16 करोड़ रुपये प्राप्त हुए है। इसके कारण तमाम योजनाओं पर काम नहीं हो पाया है। जनपद के विकास के लिए जिला योजना समिति ने बीते मार्च माह में 162.09 करोड़ रुपये की भारी भरकम योजना तैयार की।

जिले में नई सड़क बनाने और पुरानी सड़कों की मरम्मत के लिए 56 करोड़ रुपये का प्रस्ताव बनाया गया था, लेकिन शासन ने इसमें से जिले को अभी तक मात्र 5.38 करोड़ रुपये दिए हैं। इतनी कम धनराशि होने के कारण अधिकांश सड़कों की हालत जस की तस रहना तय माना जा रहा है। इसके अलावा आंनगाबड़ी केंद्र निर्माण के लिए प्रस्ताव भेजा गया था, जिसके लिए अभी तक धनराशि नहीं मिली है। बड़े कार्य तो दूर छोटे-छोटे विकास कार्य के लिए तैयार योजनाओं को भी बजट नहीं मिल सका है।

दूसरी ओर फरवरी माह का आधा समय बीतने के कगार पर है, जो वित्तीय वर्ष के अंतिम माह के ठीक पहले का माह है। मार्च में लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगने की संभावना भी जताई जा रही है। ऐसे में यदि फरवरी में जिला योजना का और बजट न मिला तो सारी योजनाएं धरी रह जाएंगी। इस संबंध में अधिकारियों का कहना है कि जो बजट मिला है उससे काम कराया जा रहा है। धनराशि मिलने पर शेष कार्य कराए जाएंगे।

हालांकि अधिकारी अब बजट मिलने की उम्मीद खोते जा रहे है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जिला योजना को अभी भी बजट का इंतजार