DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शिविर में 68 मरीजों की मोतियाबिंद जांच

जमशेदपुर, जमाएत इस्लामी कोल्हान एवं पूर्णिमा नेत्रालय के संयुक्त तत्वाधान में रविवार को स्थानीय पंचायती धर्मशाला में नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में कुल 148 मरीजों की नेत्र जांच की गई, जिनमें 68 मरीजों में मोतियाबिंद पाया गया। शफक इकबाल ने बताया कि पहली बार आयोजित शिविर में इतने लोगों की भीड़ जुटेगी, उन्हें वशि्वाश नहीं था।

जिन लोगों को मोतियाबिंद पाया गया है, उनका ऑपरेशन 16 फरवरी को पूर्णिमा नेत्रालय में किया जायेगा। इसको लेकर सभी मरीजों को 15 फरवरी को मारवाड़ी धर्मशाला में दिन के 12 बजे बुलाया गया है। यहां से मरीजों को पूर्णिमा नेत्रालय के वाहन से जमशेदपुर ले जाया जाएगा। 16 फरवरी को सभी मरीजों को नि:शुल्क ऑपरेशन किया जायेगा। इस दौरान मरीजों के खानेपीने के सभी खर्च अस्पताल द्वारा ही वहन किया जायेगा। ऑपरेशन के एक दिन बाद सभी मरीजों को 17 फरवरी को घाटशिला पहुंचाया जायेगा।

मरीजो को किसी भी तरह की परेशानी होने पर नवाबकोठी निवासी शिक्षक शफक इकबाल से संम्पर्क कर सकते हैं। शिविर के सफल आयोजन में मुख्य रूप से प्रवीण अग्रवाल, मातादीन अग्रवाल, नंदकिशोर शर्मा, शफीक आलम, सदरुद्दीन, मोख्तार, जाफर आलम, वकील व एकराम अंसारी आदि मौजूद थे। फोटो-8 नेत्रजांच शिविर में मरीज की जांच करते चिकित्सकफोटो-9 शिविर में नबिंधन कराते लोग।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शिविर में 68 मरीजों की मोतियाबिंद जांच